36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकतंत्र बचाओ यात्रा के लिए फिर नवान्न पहुंची प्रदेश भाजपा

कोलकाता : कलकत्ता हाइकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद अब प्रदेश भाजपा ने अपनी प्रस्तावित लोकतंत्र बचाओ यात्रा के लिए प्रशासन की अनुमति लेने फिर नवान्न पहुंची. इसके लिए भाजपा ने राज्य के मुख्य सचिव को अपना पत्र सौंपा है. प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार पत्र लेकर नवान्न पहुंचे थे. […]

कोलकाता : कलकत्ता हाइकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद अब प्रदेश भाजपा ने अपनी प्रस्तावित लोकतंत्र बचाओ यात्रा के लिए प्रशासन की अनुमति लेने फिर नवान्न पहुंची. इसके लिए भाजपा ने राज्य के मुख्य सचिव को अपना पत्र सौंपा है. प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार पत्र लेकर नवान्न पहुंचे थे. बुधवार को भी वह पत्र लेकर पहुंचे थे. लेकिन उनका पत्र स्वीकार नहीं किया गया. इसके बाद गुरुवार को उन्होंने फिर से पत्र सौंपा. पत्र स्वीकारने के बावजूद राज्य सरकार अभी तक यात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी है.

राज्य सरकार को दिये गये पत्र में प्रदेश भाजपा ने पश्चिम बंगाल में चार जगहों से चार यात्रा निकालने की बात कही है. यह सब कुछ भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत किया है. श्री मजूमदार ने कहा कि भाजपा की यात्रा को सुप्रीम कोर्ट ने रोका नहीं है, बल्कि कुछ सलाह पर अमल करने के लिए कहा था. इस आधार पर वह अपने कार्यक्रम की पूरी जानकारी देते हुए आवेदन किया है. राज्य सरकार को इस यात्रा को लेकर जो आपत्ति थी, उस पर प्रदेश भाजपा ने पत्र देकर सफाई दी है. अपने पत्र में भाजपा ने राज्य सरकार को बताया है कि उनकी प्रस्तावित यात्रा कोई सांप्रदायिक यात्रा नहीं है.
यह एक राजनीतिक कार्यक्रम है. जयप्रकाश मजूमदार के अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा को कहा था कि अगर प्रस्तावित तारीखों के तहत आप लोग सभा करना चाहते हैं, तो उसके लिए राज्य सरकार से अनुमति लेनी होगी. इसके साथ ही अदालत ने कहा था कि भाजपा नये सिरे से अपनी यात्रा निकाल सके, इसके लिए राज्य सरकार सहयोग करे. हम अदालत के निर्देश का पालन करते हुए राज्य सरकार को आवेदन किये हैं.
ब्रिगेड के पहले प्रदेश में तीन सभा करेंगे पीएम
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आठ फरवरी को ब्रिगेड में होनेवाली सभा के पहले जनवरी महीने के अंतिम दिनों में वह यहां तीन सभाएं करेंगे. ये सभाएं उत्तर व दक्षिण बंगाल में होंगी. 28 जनवरी को प्रधानमंत्री सिलीगुड़ी और जलपाईगुड़ी में सभा करेंगे. इसके बाद 31 जनवरी को वह मतुआ समाज को पक्ष में लाने के लिए ठाकुरनगर में सभा करेंगे. संभव है कि प्रधानमंत्री मतुआ समाज की मुखिया मां वीणापानी से भी मिलने जायें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें