37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राज्य में एक और प्लांट लगायेगी ब्रिटानिया, शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने दी जानकारी

कोलकाता : ब्रिटानिया कंपनी पश्चिम बंगाल में एक और प्लांट लगायेगी. इसके लिए कंपनी ने राज्य सरकार से जमीन देने का आवेदन किया था, जिसे राज्य सरकार ने स्वीकार लिया है. यह जानकारी बुधवार को राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने दी. उन्होंने बताया कि बुधवार को राज्य सचिवालय में इंडस्ट्री, इंफ्रास्ट्रक्चर व इम्प्लॉयमेंट […]

कोलकाता : ब्रिटानिया कंपनी पश्चिम बंगाल में एक और प्लांट लगायेगी. इसके लिए कंपनी ने राज्य सरकार से जमीन देने का आवेदन किया था, जिसे राज्य सरकार ने स्वीकार लिया है. यह जानकारी बुधवार को राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने दी.
उन्होंने बताया कि बुधवार को राज्य सचिवालय में इंडस्ट्री, इंफ्रास्ट्रक्चर व इम्प्लॉयमेंट विकास को लेकर बनी स्टैंडिंग कमेटी की बैठक हुई. बैठक में राज्य सरकार ने आठ कंपनियों को जमीन आवंटित करने का फैसला किया है. इसमें ब्रिटानिया कंपनी भी शामिल है.
उन्होंने बताया कि ब्रिटानिया कंपनी ने यहां 300 करोड़ रुपये का निवेश कर एक और प्लांट लगाने का प्रस्ताव दिया है. राज्य सरकार ने कुल 75.35 एकड़ जमीन विभिन्न कंपनियों को आवंटित की है.
उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के अधीनस्थ पश्चिम बंगाल औद्योगिक विकास निगम (डब्ल्यूबीआइडीसी) द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में बनाये गये औद्योगिक पार्क में ही इन कंपनियों को जमीन दी जायेगी. ब्रिटानिया कंपनी को किस औद्योगिक पार्क में जगह दी गयी है, इस बारे में पूछे जाने पर श्री चटर्जी ने कहा कि राज्य सरकार के औद्योगिक पार्कों में पर्याप्त जमीन है.
कंपनी जहां चाहेगी, उसे उक्त औद्योगिक पार्क में जमीन प्रदान की जायेगी. बुधवार को इन कंपनियों को जमीन आवंटित करने की प्रक्रिया को मंजूरी दे दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें