27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हावड़ा : पाक रेंजर्स की फायरिंग में हावड़ा का लाल शहीद

हावड़ा/जम्मू : जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में मंगलवार की सुबह अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी रेंजर्स के स्नाइपरों की ओर से की गयी फायरिंग में बीएसएफ के सहायक कमांडेंट विनय प्रसाद शहीद हो गये. शहीद विनय प्रसाद (35) हावड़ा के गोलाबाड़ी थाना अंतर्गत डबसन रोड के श्यामा सदन के रहने वाले थे. उनकी शहादत की […]

हावड़ा/जम्मू : जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में मंगलवार की सुबह अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी रेंजर्स के स्नाइपरों की ओर से की गयी फायरिंग में बीएसएफ के सहायक कमांडेंट विनय प्रसाद शहीद हो गये.
शहीद विनय प्रसाद (35) हावड़ा के गोलाबाड़ी थाना अंतर्गत डबसन रोड के श्यामा सदन के रहने वाले थे. उनकी शहादत की खबर मंगलवार शाम परिवार को मिली. इससे पूरे परिवार में मातम छा गया. शहीद का पैतृक घर बिहार के छपरा में है. यहां माता, पिता आैर भाई रहते हैं, जबकि पत्नी आैर बेटी जम्मू में हैं.
जानकारी के अनुसार, सुरक्षा बल में जाने का शौक विनय को शुरू से ही था. सपना पूरा हुआ. छह साल पहले विनय ने बीएसएफ ज्वांइन किया. त्रिपुरा, मेघालय में पोस्टिंग होने के बाद एक साल पहले उनकी तैनाती जम्मू में हुई थी. पिछले दिसंबर को वह घर भी आये थे. करीब एक महीने की छुट्टी बिताने के बाद पत्नी आैर डेढ़ माह की बेटी को लेकर जम्मू के लिए रवाना हुए.
मां शकुंतला देवी ने कहा कि रोजाना फोन पर बहू आैर बेटे से बात होती थी. मंगलवार की सुबह बहू ने बात की थी. तब तक सब कुछ ठीक था. पिता पुनीत प्रसाद ने कहा कि सुबह 10.50 बजे फायरिंग के दौरान एक गोली उसके पेट की दांयी ओर लगी. वहां से उन्हें कमांड अस्पताल लाया गया.
इलाज के दौरान दोपहर एक बजे डॉक्टरों ने निधन होने की पुष्टि कर दी. शाम तीन बजे बीएसएफ कमांडर ने घर पर फोन करके विनय के शहीद होने की खबर दी. यह खबर सुनते ही स्थानीय विधायक व खेल राज्य मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला और प्रदेश भाजपा नेता उमेश राय शहीद के घर पहुंचे आैर परिजनों को ढांढस बंधाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें