38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : सीएम ने मकर संक्रांति, पोंगल व बिहू पर दी शुभकामनाएं

कोलकाता : मकर संक्रांति के पुण्य मौके पर गंगासागर में डुबकी लगाने के लिए पश्चिम बंगाल में पहुंचे पुण्यार्थियों के साथ-साथ देश भर के लोगों को सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दी हैं. मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री ने ट्वीटर पर लिखा कि आज मकर संक्रांति है. इस मौके पर वह सभी […]

कोलकाता : मकर संक्रांति के पुण्य मौके पर गंगासागर में डुबकी लगाने के लिए पश्चिम बंगाल में पहुंचे पुण्यार्थियों के साथ-साथ देश भर के लोगों को सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दी हैं. मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री ने ट्वीटर पर लिखा कि आज मकर संक्रांति है. इस मौके पर वह सभी लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दे रही हैं.
मकर संक्रांति के दिन दक्षिण भारत के तमिल हिंदुओं द्वारा बड़े पैमाने पर मनाये जानेवाले त्योहार पोंगल पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुभकामनाएं प्रेषित की है. मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री ने ट्वीटर पर लिखा कि वह पोंगल के त्यौहार पर अपने तमिल भाइयों और बहनों को उत्तम स्वास्थ्य, खुशियां और समृद्धि की कामना कर रही हैं.
गौरतलब है कि पोंगल तमिल हिंदुओं का एक प्रमुख त्योहार है. यह प्रति वर्ष 14-15 जनवरी को मनाया जाता है. इसकी तुलना नवान्न से की जा सकती है, जो फसल की कटाई का उत्सव होता है (शस्योत्सव). मकर संक्रांति के दिन असम में मनाये जानेवाले सामूहिक त्यौहार बिहू पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुभकामनाएं प्रेषित की है.
मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री ने कहा कि माघ बिहू के मौके पर वह अपने असम के भाइयों और बहनों को उत्तम स्वास्थ्य, सुख और समृद्धि की कामना कर रही हैं. उल्लेखनीय है कि बिहू असम के तीन अलग सांस्कृतिक उत्सवों के एक समूह को दर्शाता है और दुनिया भर के असमी प्रवासी इसे धूमधाम से मनाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें