36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारी मन से मान रहे फैसला : राहुल

कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार ने खुफिया पुलिस का इस्तेमाल करते हुए तृणमूल कांग्रेस की रिपोर्ट को ही सुप्रीम कोर्ट में पेश किया, जिससे सुप्रीम कोर्ट भ्रमित हो गया, क्योंकि रिपोर्ट में लिखा था कि भाजपा की रथयात्रा से पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक माहौल खराब […]

कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार ने खुफिया पुलिस का इस्तेमाल करते हुए तृणमूल कांग्रेस की रिपोर्ट को ही सुप्रीम कोर्ट में पेश किया, जिससे सुप्रीम कोर्ट भ्रमित हो गया, क्योंकि रिपोर्ट में लिखा था कि भाजपा की रथयात्रा से पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक माहौल खराब हो जायेगा.
भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मानेगी, लेकिन उनका कार्यक्रम नये तरीके से होगा. इसके लिए केंद्रीय नेतृत्व से बात हो रही है.
पार्टी अध्यक्ष अमित शाह जो फैसला लेंगे, उसके अनुसार ही हम अपना कार्यक्रम तय करेंगे. इसके लिए गुरुवार को प्रदेश भाजपा के नेताओं के साथ केंद्रीय नेताओं के बीच बैठक होगी. बैठक के बाद वे अपना अगला कदम उठायेंगे.
राहुल सिन्हा ने कहा कि भाजपा को रोकने की बौखलाहट में राज्य सरकार ने यह साफ कर दिया कि पिछले सात वर्षों से यहां कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गयी है.
इसके पहले पश्चिम बंगाल में लालकृष्ण आडवाणी, कल्याण सिंह के अलावा वह खुद 40 दिनों की रथयात्रा निकाल चुके हैं.
तब तो राज्य सरकार को कोई दिक्कत नहीं थी. इस बार ऐसा क्या हुआ कि राज्य सरकार को भाजपा की प्रस्तावित लोकतंत्र बचाओ यात्रा को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट का सहारा लेना पड़ा.
इसके साथ ही उन्होंने पश्चिम बंगाल के बुद्धजीवियों पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में लोकतंत्र है या नहीं, इसका पता फिल्म एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर को लेकर ममता बनर्जी की नाराजगी और कांग्रेस द्वारा फिल्म के प्रर्दशन में बाधा पहुंचाने की घटना से पता चल गया. ऐसे में ये अवार्ड वापसी गैंग चुप क्यों है. क्यों नहीं इसके लिए वे लोग आवाज उठा रहे हैं.
भाजपा अपने 40 दिनों की यात्रा को घटाकर 18 दिन कर दी, लेकिन उस पर भी बाधा दी गयी. हालांकि ऐसा करके राज्य सरकार व तृणमूल कांग्रेस भाजपा को रोक नहीं पायेगी, क्योंकि वे लोग दूसरा रास्ता निकालेंगे.
सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत
कोलकाता. भाजपा की प्रस्तावित रथयात्रा के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का कांग्रेस ने स्वागत किया है. कांग्रेस विधायक और विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान ने कहा कि धर्म पालन के नाम पर भाजपा ने देश भर में आतंक की स्थिति कायम की है.
धर्म के नाम पर भाजपा ने लोगों को बांटने और हिंसा का माहौल तैयार किया है. केंद्र सरकार में भी भाजपा पूरी तरह विफल रही है. अपने चुनावी वादों को उसने पूरा नहीं किया है. सभी मामलों में भाजपा ने लोगों के साथ धोखा किया है. अब वह लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काकर अपना हित साधना चाहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें