26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : एनआरएस अस्पताल में प्रवेश पर रोक, धूम्रपान व पान-गुटका का पीक फेंकने को लेकर उठाया कदम

कोलकाता : एनआरएस मेडिकल व अस्पताल ने परिसर में स्वच्छता बढ़ावा देने के लिए धूम्रपान करने, पान व गुटका का पीक इधर-उधर पीक फेंकने वालों को अस्पताल परिसर में प्रवेश पर रोक लगा दी है. अस्पताल ने क्लीन एंड ग्रीन ग्राउंड बनाने के मद्देनजर अस्पताल ने जनवरी के पहले सप्ताह से यह नियम लागू किया […]

कोलकाता : एनआरएस मेडिकल व अस्पताल ने परिसर में स्वच्छता बढ़ावा देने के लिए धूम्रपान करने, पान व गुटका का पीक इधर-उधर पीक फेंकने वालों को अस्पताल परिसर में प्रवेश पर रोक लगा दी है.
अस्पताल ने क्लीन एंड ग्रीन ग्राउंड बनाने के मद्देनजर अस्पताल ने जनवरी के पहले सप्ताह से यह नियम लागू किया है. अस्पताल के डेपुटी सुप्रीटेंडेंट द्वैपायन विश्वास ने बताया कि दिसंबर में रोगी कल्याण समिति की बैठक में अस्पताल के ग्राउंड को क्लीन एंड ग्रीन ग्राउंड बनाने का निर्णय किया गया था. इस बाबत 15 दिसंबर से प्रचार शुरू हो गया था.
अस्पताल परिसर में पोस्टर, होर्डिंग लगाये जाने के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से प्रचार भी शुरू हुआ है. अस्पताल में प्लास्टिक बैग की जगह पर्यावरण मित्रवत प्लास्टिक के इस्तेमाल पर जोर दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि रोगी के परिजन प्लास्टिक के बैग लाने पर उन्हें पर्यावरण मित्रवत बैग दिया जा रहा है.
अस्पताल में जो पीपीपी मॉडल से सेवाएं शुरू की गयी है. उसमें भी पर्यावरण मित्रवत बैग दिये जा रहे हैं. इसके साथ ही अस्पताल के सौंदर्यीकरण का काम भी चल रहा है.
अस्पताल के तलाब के चारों ओर हरियाली लगायी जा रही है. उन्होंने कहा कि दक्षिणेश्वर स्काईवाक के उद्घाटन के बाद गुटका व पान के पीक पाये जाने पर प्रशासन ने कार्रवाई का निर्देश दिया था. उसके मद्देनजर ही अस्पताल परिसर को क्लीन करने के लिए यह निर्णय किया गया है.
उन्होंने कहा कि अस्पताल परिसर में यदि कोई पान व गुटका का पीक फेंकते हुए पाया गा है, तो उससे मुचलका लिखाया जायेगा. सजा के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बाबत फरवरी में रोगी कल्याण समिति की बैठक होगी. उस बैठक में यह निर्णय किया जायेगाा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें