34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : एनआरएस में मृत मिले 16 पिल्ले, तीन प्लास्टिक बैग में थे सारे पिल्ले, खाने में जहर मिला कर मारने का संदेह

कोलकाता : महागनर के नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनआरएस) परिसर में एक साथ 16 पिल्लों के मृत शव मिलने से खलबली मच गयी. देखते ही देखते तुरंत लोगों की भीड़ जुट गयी. खबर पाकर मौके पर कोलकाता नगर निगम के संबंधित विभाग के अधिकारी भी पहुंचे थे. क्या है पूरी घटना प्राप्त […]

कोलकाता : महागनर के नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनआरएस) परिसर में एक साथ 16 पिल्लों के मृत शव मिलने से खलबली मच गयी. देखते ही देखते तुरंत लोगों की भीड़ जुट गयी. खबर पाकर मौके पर कोलकाता नगर निगम के संबंधित विभाग के अधिकारी भी पहुंचे थे.
क्या है पूरी घटना
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, रविवार की दोपहर अस्पतालकर्मी पुतुल राय भोजन कर रही थी. उसकी नजर अस्पताल परिसर में अधीक्षक कार्यालय के सामने के रास्ते, जो रास्ता नर्सिंग हॉस्टल के पास से गया है, वहीं देखा गया कि किनारे कई काले रंग प्लास्टिक पड़े हैं. एक प्लास्टिक का मुंह खुला होने के कारण अंदर से एक पिल्ला का मुह दिख रहा था.
इसके बाद ही संदेह होने पर वह जाकर बाकी प्लास्टिक का मुंह खोल कर देखी तो पता चला कि सबमें मृत पिल्ले हैं. बताया जा रहा है कि पिल्लों की आयु कुछ सप्ताह की ही होगी. कुल तीन प्लास्टिक बैग से 16 पिल्लों को बरामद किया गया. वहां पास में ही प्लास्टिक में खाने के सामान भी बिखरे थे.
अस्पताल के कर्मचारी पर हत्या का हो रहा संदेह
स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, अस्पताल परिसर में दो महिलाओं को प्लास्टिक के साथ देखा गया था. संदेह जताया जा रहा है कि किसी ने यहां लाकर फेंका है.
वहीं पुलिस का कहना है कि मामले की शिकायत दर्ज होते ही पूरे मामले की जांच पड़ताल करते हुए कार्रवाई की जायेगी.
आइपीसी की धारा 429 के तहत मामला भी दर्ज किया जायेगा. आरोप लगाया जा रहा है कि अस्पताल परिसर में रहनेवाले ही किसी ने जहर देकर पिल्लों की हत्या की है.
क्या कहते हैं पशु प्रेमी
इधर घटना की खबर पाकर मौके पर कई पशु प्रेमी भी पहुंचे थे. पशु प्रेमी अनिता दास बसाक ने कहा कि अस्पताल की गंदगी फेंकने के लिए जिस तरह की प्लास्टिक के पैकेट व्यवहार किये जाते हैं, ठीक उसी तरह के पैकेट में शव मिले हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि जहर देकर मारा गया है. उनका कहना है कि अस्पताल के अंदर के ही किसी का हाथ है. इस मामले में कोई लिप्त है.
केएमसी ने दिये जांच के निर्देश
अस्पताल परिसर से एक साथ 16 पिल्लों का शव मिलना काफी ताज्जुब की बात है. उन पिल्लों की मौत कैसे हुई है? इसका पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम किया जायेगा. पिल्लों के शव बारासात पशु अस्पताल में भेजे जायेंगे. उसके बाद इस पूरे मामले की जांच होगी. मामले की जांच का निर्देश दिया गया है. दोषी पाये जाने पर कार्रवाई होगी.
-अतिन घोष, उपमेयर, कोलकाता नगर निगम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें