Advertisement

calcutta

  • Jan 12 2019 6:29AM
Advertisement

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की रिलीज पर बोलीं मुख्यमंत्री, कहा - ‘डिजास्ट्रस प्राइम मिनिस्टर’ भी बने

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की रिलीज पर बोलीं मुख्यमंत्री, कहा - ‘डिजास्ट्रस प्राइम मिनिस्टर’ भी बने
कोलकाता  : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आम चुनाव के मद्देनजर फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की रिलीज के समय पर शुक्रवार को सवाल उठाया और व्यंग्य करते हुए कहा कि सभी प्रधानमंत्री संयोगवश बने. उन्होंने यह भी दावा किया कि ऐसी फिल्में तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर बनायी जाती हैं. सुश्री बनर्जी ने किसी का नाम लिये बगैर कहा, ‘सभी संयोगवश प्रधानमंत्री बने.
 
’ ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री के तौर पर 2004 से 2014 तक के कार्यकाल पर आधारित संजय बारु की इसी नाम की किताब पर आधारित है. बारु मनमोहन के मीडिया सलाहकार रह चुके हैं. 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा कि अगर लोग ऐसी फिल्में बना रहे हैं तो ‘द डिजास्ट्रस पीएम’ जैसी फिल्में भी बननी चाहिए. 
 
तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने यहां 23वें जात्रा उत्सव का उद्घाटन करने के बाद कहा, ‘‘मुझे पता चला कि कुछ लोग राजनीतिक फिल्में बना रहे हैं. लोकसभा चुनाव से कुछ वक्त पहले उन्होंने ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' नाम की फिल्म रिलीज की है. वैसे सभी प्रधानमंत्री संयोगवश बने थे. मुझे इस एक्सीडेंटल पीएम का मतलब समझ नहीं आया.
 
 उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ उनके वैचारिक मतभेद हैं लेकिन उनका मानना है कि ऐसी फिल्में ‘अनैतिक’ हैं. 
 
सुश्री बनर्जी ने कहा, ‘मैं कांग्रेस के साथ राजनीति नहीं करती हूं और हमारे वैचारिक मतभेद हैं. मैंने कांग्रेस से अलग होकर आपके आशीर्वाद से तृणमूल कांग्रेस बनाई लेकिन मेरा मानना है कि तथ्यों को तोड़ मरोड़कर पेश करना अनैतिक है.’
 
 उन्होंने कहा, ‘जो लोग ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ जैसी फिल्में बना रहे हैं उन्हें ‘द डिजास्ट्रस प्राइम मिनिस्टर’ शीर्षक वाली फिल्म भी देखनी चाहिए. अगर हमारे पास ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म हो सकती है तो हमारे पास ‘द डिजैस्ट्रस प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म भी होनी चाहिए.
 
 थिएटर प्रेमी माने जाने वाली बनर्जी ने मंच कलाकारों से राजनीति पर आधारित और कहानियां चुनने तथा सोशल मुद्दों पर आधारित वास्तविक विषय दिखाने के लिए कहा. मोदी का नाम लिए बगैर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने उनकी तुलना शोले के ‘गब्बर सिंह’ से की और कहा कि लोग जल्द ही उन्हें सबक सिखायेंगे.  
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement