Advertisement

calcutta

  • Jan 12 2019 6:06AM

बागुईहाटी: छह झोपड़ियां जलीं, एक की मौत

 कोलकाता :  बागुईहाटी के कैखाली के मंडलघाटी इलाके में आग लगने से छह झोपड़ियां  जल कर राख हो गयीं. इसमें झुलसने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि दो घायल हो गये. घटना की सूचना पाकर दमकल विभाग के तीन इंजनों के साथ दमकलकर्मी मौके  पर पहुंचे. करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर  काबू पाया गया.

यह घटना शुक्रवार शाम 7 बजे के करीब हुई. आग में झुलसने  से निर्मल मंडल (55) की मौत हुई है, जबकि दो लोगों के घायल होने की खबर है. दोनों घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

घटना की सूचना पाकर राज्य के दमकल मंत्री सुजीत बसु मौके पर पहुंचे. उन्होंने स्थिति का जायजा लिया और पीड़ितों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया.  सूत्रों के अनुसार, यहां बसे लोगों को इलाके का एक   प्रमोटर काफी दिनों से जमीन खाली करने के लिए दबाव दे रहा था, लेकिन ये लोग जमीन खाली नहीं कर रहे थे.

 
पीड़ित का आरोप है कि प्रमोटर ने जमीन नहीं खाली करने पर आग लगाने की धमकी भी दी थी. उनका आरोप है कि प्रमोटर ने ही जमीन खाली कराने के लिए आग लगायी है. 
 
हालांकि यह अाग गैस रिसाव से हुआ या किसी ने जानबूझ कर लगायी. इस बारे में सही  जानकारी  नहीं  मिल पायी है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस का प्राथमिक अनुमान है कि आग गैस सिलिंडर लीक होने से लगी.
 

Advertisement

Comments

Advertisement