26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : अवैध पार्किंग और होर्डिंग पर नकेल के लिए ऐप

कोलकाता : महानगर में अवैध पर्किंग व होर्डिंग्स पर नकेल कसने के लिए कोलकाता नगर निगम एक ऐप तैयार किया है. जिसका नाम ‘तथ्यो संधाने’ दिया गया है. निगम के मेयर परिषद सदस्य (पार्क एंड स्क्वायर) देवाशीष कुमार ने इसे लांच किया. उन्होंने कहा कि अवैध होर्डिंग्स व पोस्टर पर नकेल कसने के लिए इस […]

कोलकाता : महानगर में अवैध पर्किंग व होर्डिंग्स पर नकेल कसने के लिए कोलकाता नगर निगम एक ऐप तैयार किया है. जिसका नाम ‘तथ्यो संधाने’ दिया गया है. निगम के मेयर परिषद सदस्य (पार्क एंड स्क्वायर) देवाशीष कुमार ने इसे लांच किया. उन्होंने कहा कि अवैध होर्डिंग्स व पोस्टर पर नकेल कसने के लिए इस ऐप को लांच किया गया है. अब सड़कों के नंबरों के आधार पर इन विज्ञापनों पर भी नंबर लिखा जायेगा.
जिससे निगम को यह पहचाने में सुविधा होगी कि होर्डिंग्स वैध है या अवैध. विज्ञापन लगाते समय इससे संबंधित संस्थाओं को फोटो व वीडियो लेकर उक्त ऐप में डालना होगा. निगम के विभिन्न पार्किंग जोन की दर भी ऐप के माध्यम में लोग जान सकेंगे.
बंगाल में बेरोजगारी नहीं : फिरहाद
कोलकाता. वाममोरचा की पार्षद रत्ना राय मजूमदार द्वारा रखे गये एक प्रस्ताव पर निगम के मासिक अधिवेशन में मेयर तथा राज्य के शहरी विकासी मंत्री फिरहाद हकीम ने जवाबी भाषण में कहा कि बेरोजगारी एक जटिल समस्या है. यह समस्या बढ़ रही है, लेकिन पश्चिम बंगाल में रोजगार की समस्या नहीं है. पूरे देश के कृषक जहां रो रहे हैं, वहीं हमारे राज्य में किसानों के चेहरों पर खुशी है.
हम हड़ताल की राजनीति नहीं करते हैं. पिछले दिनों विभिन्न केंद्रीय श्रमिक संगठनों द्वारा बुलायी गयी दो दिवसीय हड़ताल के दौरान निगम में कर्मियों की उपस्थिति 96 फीसदी रही. ऐसे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोग बंद का समर्थन करनेवाली पार्टियों को पंसद नहीं कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें