34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : तृणमूल ने दो सांसदों को किया निष्कासित

विष्णुपुर के सांसद सौमित्र खां और बोलपुर के सांसद अनुपम हाजरा पार्टी से निष्कासित कोलकाता/बांकुड़ा : तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को अपने दो सांसदों सौमित्र खां और अनुपम हाजरा को पार्टी से निष्कासित कर दिया. खां बांकुड़ा जिले की विष्णुपुर लोकसभा सीट और हाजरा बोलपुर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. जानकारी के अनुसार, सांसद अनुपम […]

विष्णुपुर के सांसद सौमित्र खां और बोलपुर के सांसद अनुपम हाजरा पार्टी से निष्कासित
कोलकाता/बांकुड़ा : तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को अपने दो सांसदों सौमित्र खां और अनुपम हाजरा को पार्टी से निष्कासित कर दिया. खां बांकुड़ा जिले की विष्णुपुर लोकसभा सीट और हाजरा बोलपुर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं.
जानकारी के अनुसार, सांसद अनुपम हाजरा को लेकर तृणमूल के अंदर काफी दिनों से समस्या चल रही थी. उनके फेसबुक पोस्ट से कई बार तृणमूल कांग्रेस को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. साल 2014 में अपने घर की सुरक्षा को लेकर अनुपम ने सवाल उठाया था. इसके अलावा उनके व्यक्तिगत विचारों को लेकर भी तृणमूल कांग्रेस को असहज स्थिति का सामना करना पड़ा था.
बीरभूम के जिलाध्यक्ष अणुव्रत मंडल के साथ उनके संबंधों की कटुता जगजाहिर है.
खबर है कि अनुपम हाजरा पार्टी से निष्कासित होने के बाद अब भाजपा में जाने का मन बना रहे हैं. शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि अनुपम हाजरा को लेकर काफी दिनों से पार्टी एक निर्णय लेना चाहती थी.
उनके पार्टी विरोधी कार्यों को देखते हुए कई बार उन्हें सर्तक भी किया गया था. सोशल मीडिया में उसकी हरकतों से पार्टी परेशान थी. लिहाजा उनको पार्टी से बहिष्कृत किया गया है. अनुपम का किसी और पार्टी के साथ संपर्क है या नहीं इस सवाल के जबाब में उन्होंने प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया.
सांसद सौमित्र खां ने भाजपा का दामन थामा
कोलकाता : विष्णुपुर के तृणमूल सांसद सौमित्र खां बुधवार को भाजपा में शामिल हो गये. तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले वह पहले लोकसभा सांसद हैं. इससे पहले तृणमूल के राज्यसभा सांसद मुकुल राय भाजपा में शामिल हुए थे. श्री खां ने अपना राजनीतिक कैरियर कांग्रेस के साथ शुरू किया था. 2011 में वह कांग्रेस के विधायक बने थे. बाद में वह तृणमूल में शामिल हुए. श्री खां को मुकुल राय का करीबी माना जाता है. मंगलवार को सोशल मीडिया में उन्होंने एक वीडियो भी डाला था जिसमें आरोप लगाया गया था कि उनके जिले के पुलिस अधिकारी उनके निजी सहायक का अपहरण करना चाहते हैं. बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मुकुल राय की मौजूदगी में उन्होंने भाजपा का झंडा थामा.
तृणमूल महासचिव पार्थ चटर्जी ने सौमित्र खां को तृणमूल से बर्खास्त करने के फैसले की जानकारी दी. खां ने कहा कि वह नरेंद्र मोदी के सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ चलना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें