29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : सवर्णों को आरक्षण स्वाग्त योग्य : कैलाश विजयवर्गीय

कोलकाता : केंद्र की नरेंद्र मोदी नीत सरकार द्वारा सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिये जाने के फैसले का स्वागत करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को कहा कि इस तरह का बड़ा कदम 56 इंच के सीनेवाला इंसान ही उठा सकता था. विजयवर्गीय ने यहां संवाददाताओं से […]

कोलकाता : केंद्र की नरेंद्र मोदी नीत सरकार द्वारा सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिये जाने के फैसले का स्वागत करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को कहा कि इस तरह का बड़ा कदम 56 इंच के सीनेवाला इंसान ही उठा सकता था. विजयवर्गीय ने यहां संवाददाताओं से कहा : मोदी सरकार ने शिक्षा और रोजगार में देश के निर्धन वर्ग के सवर्ण बंधुओं को आरक्षण प्रदान करने का फैसला कर उन्हें बहुत बड़ा तोहफा दिया है. यह काम 56 इंच के सीनेवाला इंसान ही कर सकता था.
उन्होंने कहा : पुरानी आरक्षण व्यवस्था के कारण गरीब तबके के सवर्ण लोग विकास की दौड़ में कहीं न कहीं पीछे छूट रहे थे. इस कारण उनके मन में पीड़ा होती थी और समाज में खाई पैदा हो गयी थी.
विजयवर्गीय ने कहा कि सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिये जाने से देश में सामाजिक समरसता का ताना-बाना मजबूत होगा. उन्होंने वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के इस आरोप को खारिज किया कि मध्यप्रदेश की कमलनाथ नीत कांग्रेस सरकार गिराने के लिये भाजपा द्वारा धन का प्रलोभन देकर विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें