25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मालदा : ट्रेन की बोगी से 550 कछुए बरामद

मालदा : आरपीएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर दिल्ली-मालदा एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी से 550 कछुआ बरामद किया गया है. आरपीएफ ने सोमवार की सुबह चलाये गये इस अभियान में कछुओं के सिलसिले में दो संदिग्ध तस्करों को गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी मालदा टाउन स्टेशन की आरपीएफ टीम ने की है. आरपीएफ […]

मालदा : आरपीएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर दिल्ली-मालदा एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी से 550 कछुआ बरामद किया गया है. आरपीएफ ने सोमवार की सुबह चलाये गये इस अभियान में कछुओं के सिलसिले में दो संदिग्ध तस्करों को गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी मालदा टाउन स्टेशन की आरपीएफ टीम ने की है. आरपीएफ सूत्र ने बताया कि कछुओं को लेकर वन विभाग को सूचना दी गयी है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम हैं, नाथू राम और बबलू राम. ये दोनों सुलतानगंज, उत्तरप्रदेश के निवासी हैं.
जानकारी अनुसार कछुओं को दिल्ली-मालदा एक्सप्रेस ट्रेन की जनरल बोगी नंबर 12 में 12 बोरों में शौचालय के सामने रखा गया था. गुप्त सूचना मिलने के बाद आरपीएफ की टीम ने आज सुबह ही ट्रेन की बोगी में तलाशी अभियान चलाया जिसके बाद कछुओं को बरामद किया गया.
आरपीएफ सूत्र के अनुसार तस्करी के धंधे में कई और आरोपी थे लेकिन वे मौका देखकर भाग गये. कछुओं की बरामदगी की घटना के बाद पूर्वी रेलवे के मालदा डिवीजन के डीआरएम तनु चंद्रा सहित आरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी मालदा टाउन स्टेशन पहुंचे. कछुओं की बरामदगी में मालदा टाउन स्टेशन के आरपीएफ इंसपेक्टर कुलदीप कुमार ने बताया कि एएसआई शुकदेव सिंह के नेतृत्व में आरपीएफ की टीम ने उक्त अभियान चलाया.
बरामद कछुओं को वन विभाग को सौंप दिया गया है. आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि कछुओं को दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालुरघाट, गंगारामपुर ले जाने की बात थी. वहां से उन्हें बाहर भेजा जाना था. आरपीएफ ने इस मामले की जांच शुरु कर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें