28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : मजदूर संगठनों की 8 व 9 जनवरी को देशव्यापी हड़ताल

कोलकाता : केंद्र सरकार के खिलाफ मजदूर संगठनों ने हल्ला बोला है. ट्रेड यूनियनों और कर्मचारी फेडरेशन के आह्वान पर 2019 में 8 और 9 जनवरी को दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल की जायेगी. सरकारी और निजी क्षेत्र में काम कर रहे मजदूर और कर्मचारी दो दिन की हड़ताल पर रहेंगे. हड़ताल का वाममोरचा ने भी […]

कोलकाता : केंद्र सरकार के खिलाफ मजदूर संगठनों ने हल्ला बोला है. ट्रेड यूनियनों और कर्मचारी फेडरेशन के आह्वान पर 2019 में 8 और 9 जनवरी को दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल की जायेगी. सरकारी और निजी क्षेत्र में काम कर रहे मजदूर और कर्मचारी दो दिन की हड़ताल पर रहेंगे. हड़ताल का वाममोरचा ने भी समर्थन किया है. वाममोरचा के चेयरमैन विमान बोस ने संवाददाता सम्मेलन करते हुए इसकी जानकारी दी. विमान ने कहा कि केंद्र सरकार देश को अपंग बनाने के लिए निजीकरण को बढ़ावा दे रही है.
रेल, बीमा, इस्पात पब्लिक ट्रांसपोर्ट, बैंक आदि संस्थानों में निजीकरण को बढ़ावा दे रही है, जिसके विरोध में केंद्रीय वामपंथी श्रमिक संगठनों ने देशव्यापी हड़ताल बुलायी है. विमान ने राज्य सरकार से भी आवेदन किया कि वह इस बंद का समर्थन करें, क्योंकि जिन मांगों पर बंद बुलाया गया है. वह आमजन के जीवन से जुड़ा हुआ है.
श्री बोस ने कहा कि अगर राज्य सरकार हमारे इस बंद का समर्थन नहीं करती है तो हम समझेंगे कि सरकार सीधे केंद्र को समर्थन कर रही है. उन्होंने आम लोगों से भी बंद का समर्थन करने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि मोदी 2014 में हुए लोकसभा चुनाव से पहले हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की वायदे किये थे, जो अब तक पूरा नहीं कर सके हैं. सरकारी व निजी संस्थान में कार्य करने वाले लोग भी इस सरकार से परेशान हैं.
ज्वाइंट एंट्रेंस की तिथि रद्द करने की मांग
विमान ने कहा कि इस बंद को लेकर गत वर्ष 26 सितंबर को ही घोषणा कर दी गयी थी. इसके बाद भी केंद्र सरकार ने ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन 8 व 9 जनवरी को ही रखा है. इस दिन परीक्षा कराये जाने से छात्र-छात्राओं को परेशानी हो सकती है. बच्चों को परेशानी ना हो, इसके लिए सरकार को एग्जामिनेशन को हड़ताल के दिन रद्द कर देना चाहिए.
आम लोग ना निकलें घर से
वाममोरचा के चेयरमैन विमान बोस ने आमलोगो से भी हड़ताल का समर्थन करने को कहा. उन्होंने कहा कि आम जन को 8 व 9 जनवरी को यात्रा करने से बचना चाहिए, क्योंकि इस दिन हड़ताल का समर्थन करनेवाले पथावरोध और रेल रोको अभियान भी चला सकते हैं. इसलिए उन्होंने बंद वाले दिन लोगों को घर में रहने की सलाह दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें