33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तृणमूल की ब्रिगेड सभा : 25 लाख लोगों को लाने का लक्ष्य

ब्लॉक स्तर पर 15-29 हजार लोगों को लाने का निर्देश कोलकाता : आॅल इंडिया तृणमूल कांग्रेस की ओर से 19 जनवरी को ब्रिगेड में सभा करने का एलान किया गया है. मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ने उम्मीद जतायी है कि इस सभा में 25 लाख लोग जुटेंगे. भाजपा विरोधी पार्टियों को भी ममता […]

ब्लॉक स्तर पर 15-29 हजार लोगों को लाने का निर्देश
कोलकाता : आॅल इंडिया तृणमूल कांग्रेस की ओर से 19 जनवरी को ब्रिगेड में सभा करने का एलान किया गया है. मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ने उम्मीद जतायी है कि इस सभा में 25 लाख लोग जुटेंगे. भाजपा विरोधी पार्टियों को भी ममता बनर्जी ने न्यौता दिया है. इस सभा को सफल बनाने के लिए तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता से लेकर नेता तक सभी जी-जान से जुट गये हैं. दीवार लेखन से लेकर टैबलो से प्रचार करने के साथ सोशल मीडिया पर भी इस सभा को लेकर जोरदार प्रचार चल रहा है. इसमें ममता सरकार द्वारा पिछले सात वर्षों की उपलब्धियों को गिनाया जा रहा है.
जिलाें में प्रचार कार्य चल रहा है. प्रचार का नेतृत्व खुद सांसद अभिषेक बनर्जी संभाल रहे हैं. तृणमूल भवन से लगातार जिलाध्यक्षों के साथ संपर्क रखकर सभा में आनेवालों की संख्या पूछी जा रही है.
अभिषेक बनर्जी अपने जिले दक्षिण 24 परगना के सभी ब्लाॅक अध्यक्षों को निर्देश दे दिए हैं कि हर ब्लाॅक से कम से कम 20 हजार लोगों को सभा में लाना होगा. पूर्व मेदिनीपुर के जिलाध्यक्ष शिशिर अधिकारी के मुताबिक उनके जिले से कम से कम दो लाख लोग जायेंगे.
पश्चिम मेदिनीपुर जिलाध्यक्ष अजीत माइती ने बताया है कि उनके जिले से साढ़े तीन लाख लोगों को ले जाने का लक्ष्य रखा है. इसके लिए प्रत्येक ब्लाॅक को 15 हजार लोगों को लेकर आने को कहा गया है. हुगली जिलाध्यक्ष तपन दासगुप्ता भी जमकर प्रचार करते हुए 10 लाख लोगों के साथ ब्रिगेड पहुंचने का दावा कर रहे हैं.
दक्षिण बंगाल की तरह उत्तर बंगाल के नेता इतना दबाव लेने को तैयार नहीं हैं. उत्तर दिनाजपुर के जिलाध्यक्ष अमल आचार्य ने कहा कि उनके जिले से जाने के लिए लोग तैयार हैं. लेकिन यातायात की दिक्कत है. अगर हम पहले पहुंच जायें और रहने का इंतजाम हो तो कोई समस्या नहीं होगी. 21 जुलाई के शहीद दिवस की सभा में हम 15 हजार लोगों को लेकर पहुंचे थे. अगर रहने-खाने और यातायात का इंतजाम हो जाये, तो हम 25 से 30 हजार लोगों के साथ ब्रिगेड पहुंचेंगे.
इस ब्रिगेड की सभा से ममता बनर्जी नये भारत का निर्माण करने का जयघोष करने वाली हैं. साथ ही वह भाजपा विरोधी दलों को एक मंच पर लाकर अपनी ताकत का अहसास करायेंगी.
पीएम की ब्रिगेड सभा के लिए भाजपा ने सेना को दी दो तिथियां
कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की ब्रिगेड सभा के जवाब में प्रदेश भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा उसी जगह पर करने के लिए सेना को 29 जनवरी और सात फरवरी की प्रस्तावित तिथि दी है. उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा रथयात्रा की मंजूरी नहीं मिलने के कारण भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.
भाजपा की योजना थी कि 42 लोकसभा केंद्रों में वह रथयात्रा करेगी. कार्यकर्ताओं का मनोबल बरकरार रखने के लिए भाजपा जिलों में कानून भंग और सभाएं कर रही है. इसी सिलसिले में वह ब्रिगेड मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा करना चाहती है. हालांकि अभी तक प्रधानमंत्री की तरफ से कोई तारीख प्रदेश भाजपा को नहीं मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें