30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : 991 करोड़ के निवेश से हरिणघाटा में लॉजिस्टिक हब बनायेगा फ्लिपकार्ट

फ्लिपकार्ट को दी 100 एकड़ जमीन 10 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार राज्य मंत्रिमंडल ने 100 एकड़ जमीन आवंटन को दी मंजूरी कोलकाता : ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने पश्चिम बंगाल में लॉजिस्टिक हब की स्थापना के लिए राज्य सरकार से जमीन की मांग की थी. राज्य सरकार ने कंपनी के आवेदन को स्वीकार कर लिया […]

  • फ्लिपकार्ट को दी 100 एकड़ जमीन
  • 10 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार
  • राज्य मंत्रिमंडल ने 100 एकड़ जमीन आवंटन को दी मंजूरी
कोलकाता : ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने पश्चिम बंगाल में लॉजिस्टिक हब की स्थापना के लिए राज्य सरकार से जमीन की मांग की थी. राज्य सरकार ने कंपनी के आवेदन को स्वीकार कर लिया है और नदिया जिले के हरिणघाटा औद्योगिक पार्क में 100 एकड़ जमीन आवंटित किया है. सोमवार को राज्य सचिवालय नबान्न भवन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में हुई कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया गया.
कैबिनेट बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि फ्लिपकार्ट पश्चिम बंगाल के हरिणघाटा में 991 करोड़ रुपये के निवेश से लॉजिस्टिक हब बनायेगा.
इस बाबत पश्चिम बंगाल औद्योगिक विकास निगम (डब्ल्यूबीआइडीसी) ने 100 एकड़ जमीन आवंटित की है. इससे लगभग 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इससे राज्य में निवेश की प्रक्रिया को और भी गति मिलेगी.
उल्लेखनीय है कि डब्ल्यूबीअाइडीसी ने 63.49 लाख रुपये प्रति एकड़ की दर पर फ्लिपकार्ट को दीर्घकालिक लीज पर जमीन दी है.
बेंगलुरु के बाद होगा दूसरा लॉजिस्टिक हब
नबान्न सूत्रों का कहना है कि बेंगलुरु के बाद पश्चिम बंगाल में फ्लिपकार्ट का दूसरा लॉजिस्टिक हब होगा, जो पूर्वी भारत की जरूरतों को पूरा करेगा.
उल्लेखनीय है कि हरिणघाटा औद्योगिक पार्क राष्ट्रीय राजमार्ग-34 पर 358 एकड़ जमीन पर फैला है. इससे कार्गो के आने-जाने में सुविधा होगी. लॉजिस्टिक हब के निर्माण का पहला चरण एक वर्ष में पूरा होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें