34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

क्रिसमस पर पर्यटन स्थलों की सख्त निगरानी

कोलकाता : समस के मौके पर शहर के चर्च व दार्शनिक स्थलों के अलावा प्रसिद्ध पार्क, शॉपिंग मॉल व मेट्रो में पुलिस की सुरक्षा सख्त कर दी गयी है. शहर के प्रत्येक प्रवेश मार्ग में 110 पुलिस पिकेट की मदद से निगरानी रखी जा रही है. किसी भी समस्या में पड़ने पर लोगों से 100 […]

कोलकाता : समस के मौके पर शहर के चर्च व दार्शनिक स्थलों के अलावा प्रसिद्ध पार्क, शॉपिंग मॉल व मेट्रो में पुलिस की सुरक्षा सख्त कर दी गयी है. शहर के प्रत्येक प्रवेश मार्ग में 110 पुलिस पिकेट की मदद से निगरानी रखी जा रही है. किसी भी समस्या में पड़ने पर लोगों से 100 नंबर पर फोन कर पुलिस की मदद लेने का आह्वान किया गया है.
कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (3) व संयुक्त आयुक्त (मुख्यालय) सुप्रतीम सरकार के मुताबिक शहर के प्रसिद्ध पार्क, पर्यटन स्थल, बड़े मॉल व मार्केट प्लेस में पुलिस की सुरक्षा काफी सख्त है. 25 दिसंबर को सुबह से ही पार्क स्ट्रीट व इसके आसपास के इलाके में दोपहर 12 बजे से ही अतिरिक्त पुलिस तैनात हैं. 23 दिसंबर से लेकर नववर्ष तक शहर के 30 बड़े क्लब, होटल व बार में पुलिस गुप्त निगरानी रखी जा रही है.
21 डिविजनल मोबाइल वैन के अलावा पार्क स्ट्रीट व आसपास के इलाकों में 11 वाच टावर की मदद से संदिग्धों पर निगरानी रखी जा रही है. सिर्फ पार्क स्ट्रीट व आसपास के इलाकों में 10 से ज्यादा डिप्टी कमिश्नर सुरक्षा के दायित्व में तैनात हैं. पार्क स्ट्रीट व शहर के अन्य दार्शनिक स्थलों में 13 क्यूआरटी वैन, 14 एचआरएफएस, 20 मोटर साइकल पेट्रोलिंग टीम गश्त लगा रही है.
क्रिसमस पर पांच साल का रिकार्ड तोड़ सकती है ठंड
कोलकाता. आज क्रिसमस पर पांच साल का रिकार्ड तोड़ सकती है. ठंड पिछले कुछ दिनों से पारा के सामान्य निशान से नीचे है. अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही रहने की उम्मीद है. जहां हर कोई अपने नये साल की प्लानिंग बनाने में जुटा है. वहीं ठंड भी का अपने चरम पर है.
रविवार को तापमान 12.6 डिग्री सेल्सियस तक नीचे चला गया. अगले सप्ताह के अंत तक तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक कम हो सकता है, मौसम कार्यालय ने इस बात की जानकारी दी.
क्रिसमस पर राज्यपाल ने दी बधाई
कोलकाता. क्रिसमस पर राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने समस्त राज्यवासियों को अपनी शुभकामना प्रेषित की है. उन्होंने कहा कि यह हमारी आस्था, देश की सांस्कृतिक विरासत, दोस्ती की भावना तथा समाज के सभी वर्गों के बीच भाइचारे का अवसर प्रदान करता है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें