26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : मुख्यमंत्री से हिंदू संहति ने लगायी गुहार

कोलकाता : हिंदू संहति का मानना है कि पश्चिम बंगाल में जिस तरह से जनसंख्या के अनुपात में बदलाव हो रहा है, उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि जल्द ही पश्चिम बंगाल में हिंदू बहुसंख्यक से अल्पसंख्यक हो जायेंगे. उन्होंने कहा कि इसे रोकने के लिए उलबेड़िया, कैनिंग और बनगांव समेत विभिन्न […]

कोलकाता : हिंदू संहति का मानना है कि पश्चिम बंगाल में जिस तरह से जनसंख्या के अनुपात में बदलाव हो रहा है, उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि जल्द ही पश्चिम बंगाल में हिंदू बहुसंख्यक से अल्पसंख्यक हो जायेंगे.
उन्होंने कहा कि इसे रोकने के लिए उलबेड़िया, कैनिंग और बनगांव समेत विभिन्न एसडीओ के दफ्तर में संगठन की ओर से मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए तीन सूत्री मांग के समर्थन में गुहार लगायी जा रही है. हिंदू संहति के अध्यक्ष देवतनु भट्टाचार्य ने कहा कि इसके पहले धर्म के आधार पर भारत का विभाजन हो चुका है. भारत के जिन जगहों पर मुस्लिम बहुसंख्यक हुए, वहां से हिंदुओं को विस्थापित होना पड़ा. कश्मीर इसका ताजा उदाहरण है.
संहति मुख्यमंत्री को जो ज्ञापन दे रही है, उसमें कहा जा रहा है कि स्वाधीनता के समय इस देश 19 फीसदी मुसलमान थे. फिलहाल उनकी संख्या 30 फीसदी पर पहुंच गयी है. पश्चिम बंगाल के सीमांत इलाकों के 40 फीसदी ब्लाॅक मुस्लिम बहुल हो गये हैं. इसके लिए अनियंत्रित जन्म दरों में बढ़ोतरी और बांग्लादेशी घुसपैठिए जिम्मेवार हैं. इन्हें रोकना मुख्यमंत्री की जिम्मेवारी है, इसलिए वह उनसे गुहार लगा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें