32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोलकाता : पार्थ ने कन्याश्री विवि के निर्माण के लिए ली गयी जमीन का किया निरीक्षण

जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस से कछुए बरामद कोलकाता : कोलकाता रेलवे सुरक्षा बल ने डाउन जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस की बोगी में छुपा कर तस्करी के लिए ले जाये जा रहे विरल प्रजाति के कछुए की बड़ी खेप बरामद किया है. हालांकि इस दौरान तस्करों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका. आरपीएफ को गुप्त सूचना मिली थी कि उत्तर […]

जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस से कछुए बरामद
कोलकाता : कोलकाता रेलवे सुरक्षा बल ने डाउन जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस की बोगी में छुपा कर तस्करी के लिए ले जाये जा रहे विरल प्रजाति के कछुए की बड़ी खेप बरामद किया है. हालांकि इस दौरान तस्करों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका. आरपीएफ को गुप्त सूचना मिली थी कि उत्तर भारत से आने वाली किसी ट्रेन से तस्कर कछुओं की बड़ी खेफ लेकर आ रहे हैं. बरामद कछुएं विरल प्रजाति के हैं. उनकी संख्या 272 है. आरपीएफ अधिकारियों की माने तो पिछले दो वर्षों में तस्करी के लिए ले जाये जा रहे कछुओं की यह सबसे बड़ी बरामदगी है.
सूचना के आधार पर शनिवार को कोलकाता स्टेशन के इंस्पेक्टर ए के सिंह ने स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर निगरानी बढ़ा दी थी. स्टेशन पर पहुंचने वाली सभी लंबी दूरी की ट्रेनों के साथ लोकल ट्रेनों की भी तलाशी ली जा रही थी. वहीं सीसीटीवी कंट्रोल रूम में भी आरपीएफ अधिकारी स्टेशन परिसर व निकास पर निगरानी रखे हुए थे.
जम्मूतवी एक्सप्रेस शनिवार शाम 8.20 बजे ज्योंहि कोलकाता स्टेशन पर पहुंची आरपीएफ अधिकारियों ने पूरी ट्रेन की तलाशी ली, जिसमें ट्रेन की बोगी नंबर एस-10 में कई बोरे बरामद हुए. बोरों से काफी बदबू आ रही थी.
आरपीएफ अधिकारियों ने बोरों की तलाशी ली तो बोरों में बड़ी संख्या में कछुए थे. आरपीएफ अधिकारियों ने कछुओं को वन विभाग के अधिकारियों के हवाले कर दिया.
उधर घटना की जानकारी देते हुए कोलकाता स्टेशन के आरपीएफ थाना प्रभारी एके सिंह ने बताया कि अनुमान लगाया जा रहा है कि तस्कर उत्तराखंड या फिर जम्मू के इलाकों से इस विरल प्रजाति के कछुओं को लेकर आ रहे थे. इस तरह के कछुओं की बांग्लादेश में ज्यादा मांग है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें