32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ममता का तोहफा: छठ व्रतियों को मिला दो दिनों का अवकाश

आज सभी सरकारी कार्यालयों में अवकाश, कल छठ पूजा करने वालों का अवकाश कोलकाता. छठ पूजा के अवसर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को सरकारी कार्यालयों में अवकाश का निर्देश दिया है. इसके साथ ही बुधवार को छठ पूजा करने वालों के लिए ‘सेक्शनल’ अवकाश रहेगा. उल्लेखनीय है कि हिंदी भाषी समुदाय लंबे समय […]

आज सभी सरकारी कार्यालयों में अवकाश, कल छठ पूजा करने वालों का अवकाश
कोलकाता. छठ पूजा के अवसर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को सरकारी कार्यालयों में अवकाश का निर्देश दिया है. इसके साथ ही बुधवार को छठ पूजा करने वालों के लिए ‘सेक्शनल’ अवकाश रहेगा.
उल्लेखनीय है कि हिंदी भाषी समुदाय लंबे समय से छठ पूजा पर अवकाश की मांग करता आ रहा है. सोमवार को वित्त विभाग के विशेष सचिव द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि पूरे देश के साथ बंगाल में भी 13 और 14 नवंबर को छठ उत्सव का पालन किया जायेगा.
राज्य सरकार ने पहले ही 13 नवंबर को सभी सरकारी कार्यालयों, बोर्ड, नगर निकाय तथा शिक्षण संस्थानों में अवकाश की घोषणा की है. राज्य सरकार की अधिसूचना संख्या 6007-एफ(पी2) के तहत 14 नवंबर को सेक्शनल अवकाश रहेगा. इस दिन छठ पूजा करने वालों को अवकाश दिया जायेगा.
हिंदीभाषियों की सच्ची हितैषी है तृणमूल कांग्रेस सरकार : ममता
कोलकाता. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस, भाजपा व माकपा अपने आप को हिंदीभाषी लोगों का हितैषी कहते हैं, लेकिन वह लोगों के पास सिर्फ चुनाव के समय वोट मांगने के लिए जाते हैं. आज तक हिंदीभाषी लोगों के विकास के लिए इन पार्टियों ने कुछ नहीं किया. यह सिर्फ तृणमूल कांग्रेस की सरकार है, जिसने हिंदीभाषी लोगों के विकास के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं. हिंदीभाषा को राजभाषा की मान्यता दी गयी है.
छठ पूजा के अवसर पर राज्य सरकार ने दो दिनों की छुट्टी की घोषणा की है. मुख्यमंत्री बड़ाबाजार के पोस्ता में द पोस्ता बाजार मर्चेंट्स एसोसिएशन समारोह समिति के श्री श्री जगद्धात्री पूजा पंडाल के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रही थीं. मुख्यमंत्री ने कहा कि छठ पूजा के लिए सभी घाटों की सफाई की जा रही है. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह (भाजपा) असम में एनआरसी लाकर बिहारियों और बंगलाभाषी लोगों पर अत्याचार कर रही है. एनआरसी के कारण ही पांच बंगालियों की निर्मम हत्या कर दी गयी. गुजरात व असम से हिंदीभाषियों को भगाया जा रहा है. उनकी मंशा को देख कर लग रहा है कि वह राजस्थान, मध्य प्रदेश और दिल्ली में भी ऐसा करना चाहते हैं. सुश्री बनर्जी ने कहा : बढ़ती महंगाई के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है.
आज हर राज्य के लोग परेशान हैं. भाजपा और माकपा को चुनाव के समय ही देश के लोगों की याद आती है. उन्होंने लोगों को छठ पर्व की बधाई देते हुए शांति व सद्भावना के साथ त्योहार मनाने का आग्रह किया. उन्हाेंने भाजपा की प्रस्तावित रथ यात्रा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह रथ नहीं है, बल्कि फाइव स्टार होटल है, जो भाजपा नेताओं ने आराम फरमाने के लिए बनाया है. नोटबंदी व जीएसटी ने अर्थ व्यवस्था की कमर तोड़ दी है. लोग इसका जवाब उन्हें आगामी चुनावों में देंगे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें