26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल में दिखती है सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल : फिरहाद

कोलकाता : सेंट्रल एवेन्यू और जदुनाथ दे रोड की क्रॉसिंग पर आयोजित छठ पूजा सामग्री वितरण कार्यक्रम में राज्य के कई मंत्री व नेता पहुंचे. कार्यक्रम का आयोजन कोलकाता नगर निगम के 47 नंबर वार्ड के तृणमूल अध्यक्ष विमल सिंह की ओर से किया गया. मौके पर श्री सिंह के अलावा पार्षद सुमन सिंह ने […]

कोलकाता : सेंट्रल एवेन्यू और जदुनाथ दे रोड की क्रॉसिंग पर आयोजित छठ पूजा सामग्री वितरण कार्यक्रम में राज्य के कई मंत्री व नेता पहुंचे. कार्यक्रम का आयोजन कोलकाता नगर निगम के 47 नंबर वार्ड के तृणमूल अध्यक्ष विमल सिंह की ओर से किया गया. मौके पर श्री सिंह के अलावा पार्षद सुमन सिंह ने लगभग 1200 छठ व्रतियों में सामग्री का वितरण किया गया.
इस अवसर पर उपस्थित राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि धर्म भले ही अलग-अलग हो, लेकिन उत्सव सभी का होता है. बंगाल में इसकी हमेशा से पंरपरा रही है. यहां हर जाति के लोग एक परिवार की तरह रहते हैं. वह खुद नमाज पढ़ते हैं, लेकिन छठ पूजा का उत्तम प्रसाद ठेकुआ को बड़े चाव से खाते हैं. वहीं ईद के दिन उनके हर जाति के मित्र बिरयानी खाने आते हैं. एकता की ऐसी मिसाल पूरे भारत वर्ष में दुर्लभ है.
उन्होंने कहा कि देश में आज सांप्रदायिक सौहार्द और एकता की बहुत जरूरत है. देश भर में अलगाव की चिंगारी देखने को मिल रही है. असम मेें बांग्लाभाषियों पर हमले हो रहे हैं तो गुजरात में हिन्दीभाषियों पर. हर राज्य में जातिगत भेदभाव को लेकर हिंसा का माहौल देखने को मिल रहा है. यह देश को दुर्बल बना रहा है.
सभी भारतीय हैं और इससे बड़ी और कोई जाति नहीं है. सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल बंगाल में देखने को मिलती है. इस मौके पर राज्य के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी, सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय, सुब्रत बख्शी, विधायक नयना बंदोपाध्याय, मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय सहित कई गणमान्य उपस्थित रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें