26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यात्रा बाधित करनेवाले रथ के नीचे कुचल जायेंगे : लॉकेट

मालदा:अगर किसी ने भाजपा के नेतृत्व में शुरू होनेवाली ‘लोकतंत्र बचाओ यात्रा’ रोकने की कोशिश की, तो वह रथ के चक्के के नीच कुचल जायेगा. इस यात्रा को लेकर मालदा में तैयारी बैठक से पहले भारतीय जनता महिला मोर्चा की राज्य अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी ने यह बात कही. शनिवार को उन्होंने स्पष्ट कहा कि अगर […]

मालदा:अगर किसी ने भाजपा के नेतृत्व में शुरू होनेवाली ‘लोकतंत्र बचाओ यात्रा’ रोकने की कोशिश की, तो वह रथ के चक्के के नीच कुचल जायेगा. इस यात्रा को लेकर मालदा में तैयारी बैठक से पहले भारतीय जनता महिला मोर्चा की राज्य अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी ने यह बात कही. शनिवार को उन्होंने स्पष्ट कहा कि अगर किसी ने यात्रा को रोकने का दुस्साहस किया तो उसे रथ के चक्के के नीचे पिस जाना होगा. उन्होंने कहा कि रथयात्रा पूरे राज्य के तीन अलग-अलग हिस्सों से शुरू होकर कोलकाता पहुंचेगी.
प्रेस को संबोधित करते हुए लॉकेट ने कहा कि आगामी सात दिसंबर से कूचबिहार, तारापीठ और गंगासागर से लोकतंत्र बचाओ रथयात्रा शुरू होगी. प्रत्येक रथयात्रा में भाजपा के केंद्रीय नेता मौजूद रहेंगे. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा यात्रा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल रहेंगे.
लॉकेट चटर्जी ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस राज्य में लोकतंत्र संकट में है. महिला मुख्यमंत्री के शासन में आम आदमी के साथ महिलाएं उत्पीड़न का शिकार हो रही हैं. राज्य में नारी उत्पीड़न पर रोक लगाने के अलावा यहां लोकतंत्र को बहाल करना होगा. भाजपा नेत्री के इस बयान को लेकर राज्य के राजनीतिक खेमों में सरगर्मी बढ़ गयी है.
जिला महिला तृणमूल की अध्यक्ष चैताली घोष सरकार ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि भाजपा का एकमात्र लक्ष्य राज्य को अशांत करना है. लेकिन आम आदमी शांतिपसंद है. इस यात्रा को तृणमूल नहीं, बल्कि आम आदमी ही रोक देगा. इस राज्य में हिंसक राजनीति को कदापि प्रश्रय नहीं दिया जायेगा.
नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में वृद्ध गिरफ्तार
कोलकाता. बांसद्रोणी थाना अंतर्गत जनता कॉलोनी में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने एक वृद्ध को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम बिशू भट्टाचार्य (62) बताया गया है. वह पीड़िता के पड़ोस में रहता है. शनिवार को उसे अलीपुर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे सात दिनों की पुलिस हिरासत में रखने का निर्देश दिया गया. पुलिस के अनुसार घटना शुक्रवार को अपराह्न करीब तीन बजे की है.
आरोप है कि पड़ोस में रहने वाली नाबालिग लड़की को बिशू ने काम के बहाने घर बुलाया था, जहां उसने उससे दुष्कर्म किया. पीड़िता वहां से भागकर अपने परिजनों के पास पहुंची और आपबीती बतायी, जिसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गयी.
बच्ची की चिकित्सीय जांच करायी गयी है. शिकायत दर्ज होने के चार घंटे के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उसके खिलाफ प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेस एक्ट (पॉक्सो एक्ट) और भारतीय दंड संहिता की धारा 376(2)(एफ) और 376 (3) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें