29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्व बांग्ला शारद सम्मान की हुई घोषणा, 23 अक्तूबर को रेड रोड पर आयोजित कार्निवल में कमेटियों को किया जायेगा पुरस्कृत

कोलकाता : राज्य के सूचना व संस्कृति विभाग की ओर से महानगर व आस-पास के जिलों को दिये जानेवाले विश्व बांग्ला शारद सम्मान के विजेता पूजा कमेटियों के नाम की घोषणा कर दी है. सोमवार को राज्य के सूचना व संस्कृति राज्य मंत्री इंद्रनील सेन ने नंदन परिसर में संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा की. […]

कोलकाता : राज्य के सूचना व संस्कृति विभाग की ओर से महानगर व आस-पास के जिलों को दिये जानेवाले विश्व बांग्ला शारद सम्मान के विजेता पूजा कमेटियों के नाम की घोषणा कर दी है. सोमवार को राज्य के सूचना व संस्कृति राज्य मंत्री इंद्रनील सेन ने नंदन परिसर में संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा की. उन्होंने बताया कि इस बार विभिन्न श्रेणियों में कुल 75 पूजा कमेटियों को पुरस्कृत किया जायेगा. इनमें सर्वोत्तम पूजा कमेटी की श्रेणी में 17 पूजा कमेटियों को पुरस्कृत किया जाएगा.
इसके साथ ही उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रतिमा श्रेणी में 11, सर्वश्रेष्ठ पूजा पंडाल श्रेणी में नौ, सर्वश्रेष्ठ प्रकाशसज्जा श्रेणी में छह, सर्वश्रेष्ठ थीम श्रेणी में 15, सर्वश्रेष्ठ आविष्कार श्रेणी में चार, सर्वश्रेष्ठ थीम गीत श्रेणी में एक, सर्वश्रेष्ठ पर्यावरण अनुकूल श्रेणी में छह, सर्वश्रेष्ठ ब्रांडिंग श्रेणी में दो, सर्वश्रेष्ठ ढाकेश्री श्रेणी में दो, विश्वबांग्ला सर्वश्रेष्ठ सावेकी पूजा श्रेणी में दो पूजा कमेटियों के विजेता पूजा पंडालों के नाम की घोषणा की.
उन्होंने बताया कि कोलकाता के साथ-साथ 22 जिलों के पूजा कमेटियों को भी सूचना व संस्कृति विभाग की ओर से सर्वश्रेष्ठ पूजा, सर्वश्रेष्ठ प्रतिमा, सर्वश्रेष्ठ पूजा पंडाल की श्रेणी में पुरस्कार प्रदान किया जायेगा. उन्होंने बताया कि इस बार सर्वश्रेष्ठ पूजा थीम गीत की श्रेणी में सुरुचि संघ विजेता बनी है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुरुचि संघ के पूजा थीम गीत की रचना की है.
इस मौके पर सूचना व संस्कृति विभाग के प्रधान सचिव विवेक कुमार, विभाग की विशेष सचिव महुआ बनर्जी व निदेशक मित्रा चटर्जी सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें