33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मृत बच्चे को जिंदा करने को ओझा की शरण में माता-पिता

कोलकाता : 21वीं सदी में भी लोगों का अंधविश्ववास दूर होने का नाम नहीं हो रहा है. दक्षिण 24 परगना के जीवनतला इलाके के मटरदीघी गांव में अपने मृत बच्चे को जिंदा करने के लिए माता-पिता ने झाड़-फूंक का सहारा लिया और ओझा की शरण में जा पहुंचे. क्या थी घटना जीवनतला थाना अंतर्गत मटरदीघी […]

कोलकाता : 21वीं सदी में भी लोगों का अंधविश्ववास दूर होने का नाम नहीं हो रहा है. दक्षिण 24 परगना के जीवनतला इलाके के मटरदीघी गांव में अपने मृत बच्चे को जिंदा करने के लिए माता-पिता ने झाड़-फूंक का सहारा लिया और ओझा की शरण में जा पहुंचे.
क्या थी घटना
जीवनतला थाना अंतर्गत मटरदीघी गांव में रहनेवाले गणेश गाइन व कार्तिक गाइन के बच्चे दोपहर में खेलते हुए एक तालाब के पास जा पहुंचे, जहां दोनों पानी में डूब गये. बाद में खोजबीन करने पर उनका शव पास के तालाब में मिले. दाेनों बच्चों के नाम नमिता 5 व पुष्पेन 5 हैं. दोनों को तत्काल ही मटरदीघी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.
परंतु उनके माता-पिता इस बात को मानने को तैयार नहीं थे. इसलिए उनको लेकर एक ओझा के पास गये, जहां ओझा ने उनको जिंदा करने के लिए झाड़-फूंक करना आरंभ कर दिया, पर घंटों कोशिश करने के बाद भी उनको जिंदा करना संभव नहीं हो सका.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें