32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

केबल ऑपरेटरों को ममता की सौगात: समस्याओं के समाधान के लिए उच्च स्तरीय कमेटी गठित

स्वास्थ्य साथी व सामाजिक सुरक्षा योजना का मिलेगा लाभ 1.3 लाख ऑपरेटरों को स्वास्थ्य बीमा व पेंशन की मिलेगी सुविधा कोलकाता : केबल ऑपरेटरों की वर्षों की समस्या का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चंद मिनटों में समाधान कर दिया. शुक्रवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में आयोजित केबल टीवी समिट 2018 के दौरान […]

स्वास्थ्य साथी व सामाजिक सुरक्षा योजना का मिलेगा लाभ

1.3 लाख ऑपरेटरों को स्वास्थ्य बीमा व पेंशन की मिलेगी सुविधा
कोलकाता : केबल ऑपरेटरों की वर्षों की समस्या का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चंद मिनटों में समाधान कर दिया. शुक्रवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में आयोजित केबल टीवी समिट 2018 के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केबल ऑपरेटरों से जानना चाहा कि उनकी मासिक आमदनी कितनी है. इसके बाद दक्षिण 24 परगना जिले से आये एक केबल ऑपरेटर ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाते हुए कहा कि कृप्या उन लोगों को बचाएं. क्योंकि उनका उद्योग बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों में लोग 150 रुपये अधिक नहीं देते हैं. 110 रुपये एमएसओ को देना होता है और रखरखाव में लगभग 50 रुपये खर्च हो जाते हैं. ऐसे में उनके पास कोई रुपया ही नहीं बचता.

मंच बन गया बैठक स्थल : उनकी यह बातें सुनकर मुख्यमंत्री स्तब्ध हो गईं और उसी समय मंच पर राज्य के डीजी सुरजीत कर पुरकायस्थ, शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम, कानून व श्रम मंत्री मलय घटक, सूचना व संस्कृति राज्य मंत्री इंद्रनील सेन, केबल ऑपरेटर एसोसिएशन व एमएसओ प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. कार्यक्रम के दौरान अचानक से समिट के लिए बना मंच ही बैठक स्थल बन गया. बैठक के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने सभी पक्षों की बातों को सुना है.

केबल ऑपरेटरों की समस्याओं के समाधान के लिए उन्हाेंने राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम के नेतृत्व में उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने केबल टीवी उद्योग से जुड़े एक लाख 30 हजार लोगों को राज्य के स्वास्थ्य साथी योजना में शामिल करने की घोषणा की. इससे केबल ऑपरेटरों के प्रत्येक परिवार को वार्षिक पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कराया जायेगा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने केबल उद्योग से जुड़े लोगों को श्रम विभाग के सामाजिक सुरक्षा योजना के साथ जोड़ने की घोषणा की. इस योजना के तहत प्रत्येक सदस्य को हर महीने 25 रुपये राज्य सरकार को देने होंगे और 60 वर्ष पूरे होने पर उन्हें एक मुश्त दो लाख रुपये व प्रत्येक महीने 1500 रुपये का पेंशन दिया जायेगा. इस मौके पर बांग्ला फिल्म जगत से अभिनेता प्रसेनजीत चटर्जी, देव, परमब्रत चटर्जी, साेहम, कोयल मल्लिक, ऋतुपर्णा सेनगुप्ता सहित अन्य कलाकार उपस्थित रहे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें