28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

परफॉर्म नहीं करनेवालों पर होगी कार्रवाई

19 मार्च तक मांगी एरिया जीएम की परफॉरमेंस रिपोर्ट निदेशकों की भी जमकर ली क्लास प्रतिदिन 1.5 लाख टन कोयला उत्पादन का निर्देश कोलकाता/धनबाद : लगातार लक्ष्य से कम उत्पादन होना चिंता का विषय है. इस कारण कंपनी की आर्थिक स्थिति लगातार खराब होती जा रही है, बावजूद अधिकारियों की कार्यशैली में बदलाव नहीं हो […]

19 मार्च तक मांगी एरिया जीएम की परफॉरमेंस रिपोर्ट

निदेशकों की भी जमकर ली क्लास
प्रतिदिन 1.5 लाख टन कोयला उत्पादन का निर्देश
कोलकाता/धनबाद : लगातार लक्ष्य से कम उत्पादन होना चिंता का विषय है. इस कारण कंपनी की आर्थिक स्थिति लगातार खराब होती जा रही है, बावजूद अधिकारियों की कार्यशैली में बदलाव नहीं हो रहा है. ये बातें कोल सचिव सुशील कुमार ने कही. वह गुरुवार को ब्लॉक-टू स्थित गेस्ट हाउस में बीसीसीएल के सीएमडी, निदेशकों के साथ-साथ सभी एरिया जीएम के साथ रिव्यू मीटिंग में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि बार-बार टारगेट देने के बावजूद एरिया प्रबंधन अपने लक्ष्य प्राप्ति में असफल साबित हो रहे हैं.
परफॉर्म नहीं करने वाले वैसे अधिकारियों पर अविलंब कार्रवाई करें. मौके पर कोल इंडिया चेयरमैन गोपाल सिंह, बीसीसीएल सीएमडी अजय कुमार सिंह, निदेशक तकनीकी (परिचालन) देवल गंगोपाध्याय, निदेशक तकनीकी (योजना व परियोजना) एनके त्रिपाठी, निदेशक (वित्त) केएस राजशेखर, निदेशक (कार्मिक) आरएस महापात्रा के अलावा सभी एरिया के जीएम उपस्थित थे.
एरिया जीएम की परफॉरमेंस रिपोर्ट तलब : कोल सचिव श्री कुमार ने कहा कि 19 जनवरी को हुई रिव्यू मीटिंग में एरिया जीएम को जो लक्ष्य दिया गया था, उसे पूरा नहीं किया गया है. जिससे यह साफ है कि एरिया जीएम निर्देशों को गंभीरता से नहीं लेते. उन्होंने बीसीसीएल सीएमडी से सभी एरिया जीएम के परफॉरमेंस रिपोर्ट तलब की है. कहा कि 19 मार्च तक हरहाल में सभी एरिया जीएम के परफॉरमेंस रिपोर्ट भेजें. वहीं खराब परफॉरमेंस वाले अधिकारियों पर कार्रवाई करने की बात कही है.
एरिया जीएम को फटकार : रिव्यू मीटिंग के दौरान कोल सचिव श्री कुमार ने खराब परफॉरमेंस वाले एरिया जीएम की भी जम कर क्लास लगायी. खास कर ब्लॉक दो, सिजुआ, कुसुंडा व सीवी एरिया का परफॉरमेंस लगातार खराब होने कारण संबंधित जीएम को फटकार लगायी और अन्य जीएम को कड़े निर्देश भी दिये.
कार्यालय की बजाय फील्ड में समय दें एरिया जीएम : चेयरमैन
कोल इंडिया चेयरमैन गोपाल सिंह ने कहा कि बीसीसीएल की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. इसकी स्थिति को बेहतर करने के लिए सभी को दिन रात मेहनत करनी होगी, तभी कंपनी को नुकसान से उबारा जा सकता है. उन्होंने सभी एरिया जीएम को कड़े निर्देश देते अपने कार्यालय में बैठने के बजाय फिल्ड में रहने की बात कही, ताकि कंपनी उत्पादन लक्ष्य को प्राप्त कर सके. उन्होंने कहा कि उत्पादन में किसी प्रकार की कटौती बर्दाश्त नहीं की जायेगी. इसलिए हर हाल में सुरक्षित उत्पादन करे.
प्रतिदिन डेढ़ लाख टन करे उत्पादन : चेयरमैन श्री सिंह ने कहा कि वर्तमान समय में बीसीसीएल 1.19 लाख टन कोयला प्रतिदिन उत्पादन कर रही है, जिसे बढ़ा कर 1.5 लाख टन करने के निर्देश दिये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें