20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जिंदल के सीमेंट कारखाने का आज उद्घाटन करेंगी सीएम

800 करोड़ रुपये के निवेश पर बना है 2.4 मिलियन टन की क्षमता वाला प्लांट जेएसडब्ल्यू करेगा फुटबॉल अकादमी व कृषि फार्म का निर्माण शालबनी. बंगाल ग्लोबल समिट के एक दिन पूर्व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को शालबनी में जेएसडब्ल्यू के सीमेंट प्लांट का उद्घाटन करेंगी. मुख्यमंत्री ने वर्ष 2016 में इस प्लांट का शिलान्यास […]

800 करोड़ रुपये के निवेश पर बना है 2.4 मिलियन टन की क्षमता वाला प्लांट
जेएसडब्ल्यू करेगा फुटबॉल अकादमी व कृषि फार्म का निर्माण
शालबनी. बंगाल ग्लोबल समिट के एक दिन पूर्व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को शालबनी में जेएसडब्ल्यू के सीमेंट प्लांट का उद्घाटन करेंगी. मुख्यमंत्री ने वर्ष 2016 में इस प्लांट का शिलान्यास किया था. रविवार को शालबनी में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जेएसडब्ल्यू के प्रबंध निदेशक पार्थ जिंदल ने कहा कि सालाना 2.4 मिलियन टन सीमेंट का उत्पादन करने वाले इस प्लांट को बनाने में लगभग 800 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है.
वाणिज्यिक रूप से यह प्लांट अगस्त 2018 से काम करने लगेगा.भविष्य में कंपनी इस सीमेंट प्लांट में 400 करोड़ रुपये का और निवेश करेगी. इसमें 300 करोड़ रुपये सीमेंट प्लांट का उत्पादन बढ़ाने में खर्च किया जायेगा और इसकी उत्पादन क्षमता वर्तमान उत्पादन क्षमता से 1.2 मिलियन टन और बढ़ायी जायेगी. श्री जिंदल ने कहा कि 18 मेगावाट का थर्मल पावर प्लांट 100 करोड़ रुपये के निवेश से बनाने की योजना है.
उन्होंने कहा कि जेएसडब्ल्यू ने 42 एकड़ जमीन पर कृषि फार्म भी बनाने की योजना बनायी है. इसमें आम, अमरूद, केला, अनार सहित कुल पांच फलों का उत्पादन होगा. इसके बाद 130 एकड़ जमीन पर और कृषि फार्म बनाने की योजना है. श्री जिंदल ने कहा कि कंपनी द्वारा शालबनी में फुटबॉल अकादमी का भी निर्माण किया जायेगा. इसमें बंगाल व ओड़िशा के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जायेगा. यहां राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के फुटबॉल प्रशिक्षण की व्यवस्था होगी. इसके साथ ही शालबनी में सरकार द्वारा निर्माणाधीन सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का परिचालन भी कंपनी द्वारा ही किया जायेगा.
उन्होंने कहा कि जेएसडब्ल्यू द्वारा दिवालिया हो चुकी सीमेंट कंपनियों के अधिग्रहण की योजना बनायी गयी है. सोमवार को बिन्नानी सीमेंट के अधिग्रहण की बोली में कंपनी शामिल होगी. उन्होंने कहा कि कंपनी ने 2020 तक 20 मिलियन टन सीमेंट उत्पादन का लक्ष्य रखा है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें