29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अटलजी के जन्मदिन से शुरू होगा उज्जवला अभियान : टंडन

कोलकाता: भाजपा के काशीपुर-बेलगछिया विधानसभा से उम्मीदवार रहे आदित्य टंडन ने बताया कि 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन से उज्जवला अभियान की शुरुआत की जायेगी. यह अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना उज्जवला को लाभार्थियों तक पहुंचाने के लिए किया जायेगा. इसकी पहल उत्तर कोलकाता जनहित संकल्प के बैनर […]

कोलकाता: भाजपा के काशीपुर-बेलगछिया विधानसभा से उम्मीदवार रहे आदित्य टंडन ने बताया कि 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन से उज्जवला अभियान की शुरुआत की जायेगी. यह अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना उज्जवला को लाभार्थियों तक पहुंचाने के लिए किया जायेगा. इसकी पहल उत्तर कोलकाता जनहित संकल्प के बैनर तले की जा रही है.
उन्होंने कहा कि इस दिन से हम एक सर्वे शुरू करेंगे और तालिका बनायेंगे कि शहरी इलाकों में उज्जवला योजना का लाभ किसे नहीं मिला है. तालिका बनाने के बाद उसे प्रधानमंत्री और संबंधित मंत्रालय को भेजा जायेगा, ताकि जरूरतमंदों को इसका लाभ मिल सके. अपना लक्ष्य पूरा करने के लिए कंपनियां तो ग्रामीण इलाकों में बेहतर काम कर रही हैं, लेकिन शहरी इलाकों में रुचि नहीं ले रही हैं.

इसमें सबसे ज्यादा जिम्मेदार डीलर्स हैं, जो कम कमीशन के लिए उज्जवला योजना के तहत शहरी इलाकों में लोगों को कनेक्शन देने से सीधे इंकार तो नहीं कर रहे हैं, लेकिन लोगों को तरह-तरह से गुमराह कर रहे हैं. आलम यह है कि लोग जब अपना प्रमाण पत्र लेकर डीलरों के पास जा रहे हैं, तो उन्हें बैरंग लौटाया जा रहा है. इससे निपटने के लिए उत्तर कोलकाता जनहित संकल्प के कार्यकर्ता लोगों के घर जायेंगे. उनकी तालिका बन जाने के बाद उसे लेकर संबंधित कार्यालयों को भेजेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि लोगों को उज्जवला का लाभ मिले. इसके लिए जरूरत पड़ी, तो उज्जवला मेला का आयोजन कर लोगों को बुलाकार एक ही दिन उज्जवला गैस कनेक्शन दिलाया जायेगा.

इस उद्देश्य के लिए हुई बैठक में जसवंत सिंह, सुरेश सोनकर, सुनील राय, वर्णाली दत्ता, देवतोष पोद्दार, अच्छेलाल सोनकर समेत कई लोग मौजूद थे. बैठक में तय हुआ कि सर्वे अभियान 25 दिसंबर से शुरू किया जायेगा. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन भी धूमधाम से मनाया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें