39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विस्फोट के बाद श्रीलंका के पर्यटन में 23 फीसदी की गिरावट, इज माय ट्रिप से रद्द की गयी बुकिंग

कोलकाता : श्रीलंका में इस्टर में बम विस्फोट की घटना के बाद भारत से श्रीलंका जाने वाले पर्यटकों की संख्या में लगभग 23 फीसदी गिरावट दर्ज की गयी है. इज माइ ट्रिप डॉट कॉम की उपाध्यक्ष रॉली सिन्हा धर ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि श्रीलंका में विस्फोट की घटना बहुत ही दुर्भाग्यजनक […]

कोलकाता : श्रीलंका में इस्टर में बम विस्फोट की घटना के बाद भारत से श्रीलंका जाने वाले पर्यटकों की संख्या में लगभग 23 फीसदी गिरावट दर्ज की गयी है. इज माइ ट्रिप डॉट कॉम की उपाध्यक्ष रॉली सिन्हा धर ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि श्रीलंका में विस्फोट की घटना बहुत ही दुर्भाग्यजनक है. इस आतंकी हमले का पर्यटन पर गहरा प्रभाव पड़ा है.

बम विस्फोट की घटना के बाद 20 से 25 फीसदी श्रीलंका की बुकिंग रद्द हुई है तथा इसमें 23 फीसदी गिरावट आयी है. कंपनी बुकिंग रद्द करने के बाबत कोई भी कैंसिलेशन शुल्क नहीं ले रही है.

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष श्रीलंका की करीब 4.5 लाख बुकिंग हुई थी, लेकिन इस वर्ष इसमें गिरावट आने की संभावना है. उसी तरह से जेट एयरवेज की उड़ान बंद होने का भी पर्यटन और किराये पर असर पड़ा है. इज माइ ट्रिप के सीइओ व सह संस्थापक निशांत पिट्टी ने कहा कि जेट मामले के बाद दूसरे विमानों की मांग बढ़ गयी है. उड़ाने कम होने से बाजार में मांग बढ़ी है और इसका सीधा असर किराये पर भी पड़ा है.

उन्होंने कहा कि स्पाइस जेट तथा इंडिगो आदि विमानन कंपनियों ने और अधिक फ्लीट तथा स्लॉट जोड़ा है. आशा है कि बाजार की मांग की जरूरतें पूरी हो पायेगी और स्थिति सामान्य हो जायेगी. उन्होंने कहा कि कंपनी ने वित्त वर्ष 17-18 के दौरान 1957 करोड़ का कारोबार किया था. 12018-19 में 50 फीसदी वृद्धि के साथ यह 3000 करोड़ रुपये हो गया है तथा अगले वर्ष भी 50 फीसदी वृद्धि का लक्ष्य रखा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें