37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिम बंगाल : 28 दिसंबर को होगा विधानसभा उपाध्यक्ष का चुनाव

-27 दिसंबर से बुलाया गया विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र -तृणमूल विधायक डॉ सुकुमार हाजदा का उपाध्यक्ष चुना जाना तय कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा के उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए पश्चिम बंगाल विधानसभा का गुरुवार से दो दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया है. 28 दिसंबर को विधानसभा उपाध्यक्ष का निर्वाचन होगा. तृणमूल विधायक […]

-27 दिसंबर से बुलाया गया विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र

-तृणमूल विधायक डॉ सुकुमार हाजदा का उपाध्यक्ष चुना जाना तय

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा के उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए पश्चिम बंगाल विधानसभा का गुरुवार से दो दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया है. 28 दिसंबर को विधानसभा उपाध्यक्ष का निर्वाचन होगा. तृणमूल विधायक डॉ सुकुमार हाजदा का उपाध्यक्ष चुना जाना लगभग तय है.

उल्लेखनीय है कि विधानसभा के उपाध्यक्ष हैदर अजीज सफवी का 12 दिसंबर को निधन हो गया था. उसके बाद से विधानसभा उपाध्यक्ष का पद रिक्त है. बुधवार को विधानसभा में स्पीकर बिमान बनर्जी के नेतृत्व में कार्यनिर्वाही सलाहाकार समिति की बैठक हुई. बैठक में कांग्रेस व वाम मोर्चा के विधायकों ने हिस्सा नहीं लिया.

विधानसभा के मुख्य सचेतक निर्मल घोष ने बताया कि कार्यकारी सलाहाकार समिति की बैठक में यह निर्णय किया गया कि गुरुवार और शुक्रवार को विधानसभा के दो दिवसीय सत्र आयोजित की जाये. गुरुवार को दिवंगत लोगों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित कर सभा की कार्यवाही अगले दिन के लिए स्थगित कर दी गयी जायेगी.

पूर्व उपाध्यक्ष हैदर अजीज सफवी, पूर्व उद्योग मंत्री निरुपम सेन, कवि नृपेंद्रनाथ चक्रवर्ती, साहित्यकार द्विजेन मुखर्जी सहित अन्य को श्रद्धांजलि दी जायेगी. श्री घोष ने बताया कि 28 दिसंबर को विधानसभा के उपाध्यक्ष का निर्वाचन होगा. विधानसभा की कार्यवाही सुबह 11:30 बजे शुरू होगी.

तृणमूल कांग्रेस के विधायक डॉ सुकुमार हाजदा ने उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया है. विधानसभा में विधायकों की संख्या व बहुमत के आंकड़े के अनुसार डॉ हाजदा का उपाध्यक्ष बनना पूरी तरह से तय है. अभी तक किसी अन्य पार्टी की ओर से उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल नहीं किया गया है. उम्मीद जतायी जा रही है कि डॉ हाजदा निर्विरोध उपाध्यक्ष चुने जा सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें