29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वैकल्पिक रास्तों पर नजर रखने के लिए खुला विशेष कंट्रोल रूम

टाला के कलकत्ता ट्रैफिक पुलिस के ट्रेनिंग सेंटर में खोला गया है विशेष कंट्रोल रूम कोलकाता : टाला ब्रिज पर भारी वाहनों का आवागमन बंद होने के बाद इस क्षेत्र में ट्रैफिक की समस्या काफी बढ़ गयी है. टाला ब्रिज पर भारी वाहनों के चढ़ने पर रोक लगने के बाद वैकल्पिक रास्तों पर ट्रैफिक जाम […]

टाला के कलकत्ता ट्रैफिक पुलिस के ट्रेनिंग सेंटर में खोला गया है विशेष कंट्रोल रूम

कोलकाता : टाला ब्रिज पर भारी वाहनों का आवागमन बंद होने के बाद इस क्षेत्र में ट्रैफिक की समस्या काफी बढ़ गयी है. टाला ब्रिज पर भारी वाहनों के चढ़ने पर रोक लगने के बाद वैकल्पिक रास्तों पर ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो रही है. ऐसी परिस्थिति में इन वैकल्पिक रास्तों पर ट्रैफिक व्यवस्था पर नजर रखने के लिए परिवहन विभाग की ओर से टाला स्थित काेलकाता पुलिस के ट्रैफिक पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में यह कंट्रोल रूम खोला गया है.
परिवहन विभाग के निदेशक के नेतृत्व में यह कंट्रोल रूम खोला गया है, जिसमें 10 मोटर व्हीकल्स इंस्पेक्टर को तैनात किया गया है. इस संबंध में परिवहन विभाग के निदेशक देवाशीष बोस ने बताया कि इस कंट्रोल रूम से टाला ब्रिज के बंद होने के बाद से वैकल्पिक रास्तों की निगरानी की जायेगी. वैकल्पिक रास्तों पर यातायात व्यवस्था सही प्रकार से संचालित हो रही है या नहीं, विभिन्न रूटों की बसें सही प्रकार से चल रही हैं या नहीं, इन सब पर निगरानी रखी जायेगी.
साथ ही कंट्रोल रूम से बस व ऑटो पर भी नजर रखी जायेगी, अगर कोई बस व ऑटो नियम का उल्लंघन करती है तो कंट्रोल रूम से उसके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया जायेगा. उन्होंने बताया कि वैकल्पिक रास्ते के प्रमुख चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे और जिसे कंट्रोल रूम से कनेक्ट किया जायेगा. कंट्रोल रूम से प्रत्येक चौराहों की निगरानी की जायेगी. उन्होंने बताया कि बहुत जल्द ही यहां सीसीटीवी की व्यवस्था शुरू होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें