25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : रेगुलेटेड मार्केट की जमीन पर अवैध कब्जा

सिलीगुड़ी :मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कड़े निर्देश के बाद भी भू-माफिया की मनमानी जारी है. बेलगाम जमीन माफिया निजी व सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर रहे हैं. सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट की जमीन पर भी भू-माफिया की दखलदारी खुलेआम जारी है. मार्केट प्रबंधन भी अवैध कब्जे के खिलाफ मूकदर्शक की भूमिका निभा रहा है. मार्केट […]

सिलीगुड़ी :मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कड़े निर्देश के बाद भी भू-माफिया की मनमानी जारी है. बेलगाम जमीन माफिया निजी व सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर रहे हैं. सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट की जमीन पर भी भू-माफिया की दखलदारी खुलेआम जारी है. मार्केट प्रबंधन भी अवैध कब्जे के खिलाफ मूकदर्शक की भूमिका निभा रहा है. मार्केट की जमीन दखल होने से गाड़ियों की पार्किंग व ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
पहले भी सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट की जमीन पर अवैध कब्जा करने का मामला सामने आ चुका है. हाल ही में मार्केट की करीब तीन बीघा जमीन पर भूमाफिया ने अवैध कब्जा जमाकर अवैध निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया था. इस जमीन दखल मामले में भी तृणमूल के कई धाकड़ नेताओं का नाम सामने आया था. जबकि तृणमूल के ही कुछ सदस्यों ने इस मामले का खुलासा किया था.
फिलहाल यह मामला विचाराधीन है. इसके बाद भी रेगुलेटेड मार्केट की जमीन दखल हो रही है. फल व सब्जी मंडी को जोड़ने वाले कई गलियारों को बंद कर चाय, पान की दुकान लगा दी गयी है. तो कहीं सामान रखने के लिए शेड बनाकर अवैध कब्जा कर लिया गया है. मार्केट के बीच आवाजाही के लिए सड़क के दोनों किनारे नाले को भी कब्जे में ले लिया गया है. जिसकी वजह से सड़के संकड़ी हो गयी है. बड़े-बड़े ट्रक तो दूर दिन के समय मोटर साइकिल व छोटी गाड़ियों की आवाजाही में दिक्कत होती है. इसके खिलाफ व्यापारियों ने आवाज उठायी है.
बृहत्तर उत्तरबंग खुदरा फल व सब्जी व्यवसायी कल्याण समिती के बापी साहा ने बताया कि दिन-प्रतिदिन मार्केट की जमीन पर कब्जा हो रहा है. गलियाड़ों को दखल कर दुकान चलाया जा रहा है. पार्किंग की जमीन पर अवैध कब्जा होने की वजह से गाड़ियां सड़क किनारे खड़ा किया जाता है. फलस्वरूप आवाजाही में परेशानी होती है. सामान खरीदने के बाद भी घंटों मार्केट में फंसे रहना होता है. जिसका असर व्यवसाय पर होता है. जमीन दखल होता देखने के बाद भी मार्केट प्रबंधन ने चुप्पी साध रखी है. इस संबंध में सिलीगुड़ी महकमा शासक सिराज दानेश्वर ने बताया कि अवैध कब्जा कतई बर्दास्त नहीं किया जायेगा. उन्होंने कहा कि रेगुलेटेड मार्केट में पार्किंग व गलियारों का जायजा लिया जायेगा. आवश्यकतानुसार कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें