27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सारधा चिटफंड मामला : पांचवें दिन पूछताछ खत्म कोलकाता लौटे पुलिस आयुक्त

कोलकाता : सारधा चिटफंड मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआइ) के विशेष सदस्यों की टीम ने लगातार पांचवें दिन कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ की. हालांकि पांचवें दिन बुधवार को पूछताछ ज्यादा देर नहीं हुई. अन्य दिनों से करीब एक घंटे पहले बुधवार सुबह 9.30 बजे के आसपास राजीव कुमार […]

कोलकाता : सारधा चिटफंड मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआइ) के विशेष सदस्यों की टीम ने लगातार पांचवें दिन कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ की. हालांकि पांचवें दिन बुधवार को पूछताछ ज्यादा देर नहीं हुई. अन्य दिनों से करीब एक घंटे पहले बुधवार सुबह 9.30 बजे के आसपास राजीव कुमार शिलांग स्थित सीबीआइ दफ्तर में पहुंचे.

इस दौरान अन्य दिनों की तरह ही बुधवार को भी सीबीआइ दफ्तर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी थी. वहां तकरीबन तीन घंटे तक सीबीआइ अधिकारियों के सवालों का जवाब देने के बाद वह दोपहर 12.30 बजे के करीब सीबीआइ दफ्तर से बाहर निकल गये. इसके बाद दोपहर 2.45 बजे की फ्लाइट से वह कोलकाता लौट आये. उनके साथ कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (1) जावेद शमीम व डीसी (एसटीएफ) मुरलीधर शर्मा फ्लाइट में मौजूद थे.

इधर राजीव कुमार से पूछताछ के लिए गठित सीबीआइ की स्पेशल टीम के सात सदस्य भी बुधवार को इसी फ्लाइट से कोलकाता लौटे हैं.
सीबीआइ सूत्रों का कहना है कि मंगलवार शाम को ही उनसे पूछताछ की प्रक्रिया तकरीबन पूरी कर ली गयी थी, लेकिन कुछ कागजातों में उनके हस्ताक्षर व कुछ अन्य दस्तावेज के सिलसिले में उनसे कुछ जानकारी हासिल करनी थी,
इसके लिए उन्हें बुधवार को सुबह रोजाना के समय के कुछ पहले बुलाया गया था. सुबह 9.30 बजे के करीब सीबीआइ दफ्तर पहुंचने के बाद इस दिन कुछ दस्तावेजों में हस्ताक्षर व अन्य कागजात से संबंधित पूछताछ की प्रक्रिया पूरी करने के बाद राजीव कुमार को कोलकाता लौटने की अनुमति दे दी गयी.
शिलांग में चली अबतक की पूछताछ में मिले जवाब की सच्चाई की जांच करने के बाद सुप्रीम कोर्ट में सीबीआइ अगली सुनवाई में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी. इसके बाद माननीय उच्चतम अदालत के निर्देश पर सीबीआइ आगे की कार्रवाई करेगी.
ज्ञात हो कि सारधा चिटफंड मामले की जांच के सिलसिले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद शनिवार सुबह से लगातार बुधवार दोपहर तक राजीव कुमार से पांचवें दिन सीबीआइ की टीम ने पूछताछ की. इसी के साथ रविवार व सोमवार दो दिन तृणमूल कांग्रेस से निष्कासित राज्यसभा सांसद कुणाल घोष से भी पूछताछ की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें