28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एनआरसी का फाॅर्म भराने की अफवाह पर मदरसा में बवाल

पुलिस की मौजूदगी में अभिभावकों ने टीआइसी को पीटा पुलिस पर पथराव, तीन घायल हावडा : एक मदरसे में शिक्षक प्रभारी द्वारा बच्चों से एनआरसी से संबंधित फार्म भरवाने की अफवाह फैलते ही अभिभावकों ने जमकर हंगामा मचाया. गुस्साये अभिभावकों ने पुलिस की मौजूदगी में स्कूल के शिक्षक प्रभारी की पिटाई की और उसके कपड़े […]

पुलिस की मौजूदगी में अभिभावकों ने टीआइसी को पीटा

पुलिस पर पथराव, तीन घायल
हावडा : एक मदरसे में शिक्षक प्रभारी द्वारा बच्चों से एनआरसी से संबंधित फार्म भरवाने की अफवाह फैलते ही अभिभावकों ने जमकर हंगामा मचाया. गुस्साये अभिभावकों ने पुलिस की मौजूदगी में स्कूल के शिक्षक प्रभारी की पिटाई की और उसके कपड़े फाड़ दिये. पुलिस पर पत्थर भी फेंके गये. इसमें शिक्षक प्रभारी सहित तीन पुलिस वाले भी घायल हो गये. इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस पिकेट बैठायी गयी है. पुलिस ने मौके से तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है.
क्या है घटना
सांकराइल थाना के पांचपाड़ा में मदरसा है. इसके शिक्षक प्रभारी बुद्धदेव दास हैं. जानकारी के अनुसार, पिछले दिनों एक स्वंयसेवी संस्था, स्कूल पहुंची व बच्चों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देने की इच्छा जतायी. इस पर टीआइसी तैयार हो गये. इसके बाद संस्था की ओर से बच्चों को एक फार्म दिया गया. फार्म देने की प्रकिया चल रही थी. मंगलवार को नौवी व दसवीं कक्षा के छात्रों को फार्म दिये गये. इसके बाद अफवाह फैली कि बच्चों से एनआरसी का फार्म भरवाया जा रहा है.
यह टीआइसी की साजिश है. अफवाह फैलते ही सैकड़ों की संख्या में अभिभावक स्कूल पहुंचे. खबर मिलते ही पुलिस वहां पहुंची और टीआइसी को अपनी हिफाजत में ले लिया. हिफाजत में लेते ही अभिभावकों का गुस्सा फूट पड़ा. पुलिस की मौजूदगी में ही अभिभावकों ने टीआइसी की जमकर पिटाई की व उसके कपड़े फाड़ दिये. प्रदर्शनकारियों ने पथराव भी किया. इसमें पुलिस की गाड़ी क्षतिग्रस्त हुई है. हालात बिगड़ता देख पुलिस ने लाठीचार्ज करना पड़ा.
रैफ व काम्बैट फोर्स को तैनात किया गया. पुलिस टीआइसी व स्वंयसेवी संस्था के दो पदाधिकारियों से पूछताछ कर रही है. डीसी दक्षिण बी थॉमस ने बताया कि बच्चों को जो फार्म दिये गये थे, उसका एनआरसी से कोई संबंध नहीं है. यह पूरी तरह से अफवाह है. इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस पिकेट बैठाया गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें