36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोगों को मारने के लिए भाजपा निकालती है रथयात्रा : ममता

सागरद्वीप : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा राज्य में लोगों को मारने के लिए रथयात्रा निकालने की कोशिश कर रही है. सुश्री बनर्जी ने आरोप लगाते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में इस्कॉन रथयात्राएं निकालती है. वे भगवान कृष्ण की और भगवान जगन्नाथ की रथयात्राएं […]

सागरद्वीप : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा राज्य में लोगों को मारने के लिए रथयात्रा निकालने की कोशिश कर रही है. सुश्री बनर्जी ने आरोप लगाते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में इस्कॉन रथयात्राएं निकालती है.
वे भगवान कृष्ण की और भगवान जगन्नाथ की रथयात्राएं निकालते हैं. ये लोगों को मारने के लिए रथयात्राएं नहीं निकालते हैं. ऐसी यात्राओं में तृणमूल भी शामिल होती है. उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि दंगा यात्राओं में शामिल होने वाले लोग, इंसानों को मारने के लिए यात्राएं निकालते हैं.
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में रथयात्रा की इजाजत के मामले में भाजपा को सुप्रीम कोर्ट से भी झटका मिला था. हाइकोर्ट के आदेश के खिलाफ राज्य भाजपा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने जल्द सुनवाई से इनकार कर दिया था.
सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने वेकेशन बेंच के सामने याचिका को सूचीबद्ध करने से इनकार किया था. अब इस मामले में 2 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट खुलने के बाद सुनवाई हो पायेगी.
पश्चिम बंगाल में भाजपा की प्रस्तावित गणतंत्र बचाओ रथयात्रा पर कलकत्ता हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने रोक लगा दी थी. वहीं, इससे पहले कलकत्ता हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने बीजेपी की प्रस्तावित गणतंत्र बचाओ रथयात्रा को मंजूरी दे दी थी, जिसे राज्य सरकार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा था.
इसके बाद ममता सरकार हाईकोर्ट के एकल बेंच के इस फैसले के खिलाफ डिवीजन बेंच के पास पहुंची थी. इससे पहले बंगाल में रथयात्रा की इजाज़त नहीं देने के कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ राज्य भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. बीजेपी ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर कर हाईकोर्ट की डिवीजन के फैसले पर रोक लगाने की मांग की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें