27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कैब के खिलाफ आज देशभर में विरोध दिवस

कोलकाता : नागरिक संशोधन बिल व एनआरसी के खिलाफ पूरे देश में जुम्मा ( शुक्रवार) के दिन प्रतिवाद दिवस मनाने की घोषणा जमात-ए-उलेमा हिंद ने की है. इस आशय की जानकारी देते हुए जमात के प्रदेश प्रेस सचिव इंजमाम उल हक ने कहा कि शुक्रवार को पूरे देश के मदरसों में, मस्जिद के अंदर और […]

कोलकाता : नागरिक संशोधन बिल व एनआरसी के खिलाफ पूरे देश में जुम्मा ( शुक्रवार) के दिन प्रतिवाद दिवस मनाने की घोषणा जमात-ए-उलेमा हिंद ने की है. इस आशय की जानकारी देते हुए जमात के प्रदेश प्रेस सचिव इंजमाम उल हक ने कहा कि शुक्रवार को पूरे देश के मदरसों में, मस्जिद के अंदर और बाहर इस बिल के खिलाफ प्रदर्शन किया जायेगा.

इसके अलावा कुछ जगहों पर जुलूस भी निकाला जायेगा. उन्होंने कहा कि इस बिल के द्वारा हिंदुस्तान के बासुदेव कुटुम्बकम और अतिथि देवों भव: की परंपरा पर हमला किया जा रहा है. ऐसा करके केंद्र सरकार इस समाज को दो खेमों में बांटने की साजिश कर रही है. इसके खिलाफ उन लोगों की लड़ाई जारी है.
उन्होंने कहा कि वे लोग इस बिल और कैब को गंगा जमुनी तहजीब के खिलाफ मानते हैं. इससे देश में लोगों के बीच नफरत फैलाने व दूरी बढ़ाने की साजिश हो रही है. हालांकि जब उनसे कहा गया कि नागरिक संशोधन बिल देश में नागरिकता देने के लिए बना है, लेने के लिये नहीं. इस बात को गृहमंत्री संसद में साफ कर चुके हैं. उनके मुताबिक अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में कोई अल्पसंख्यक अगर अपनी जान-माल और धर्म को लेकर असुरक्षित महसूस कर रहा है, तो उसको हिंदुस्तान में नागरिकता दी जायेगी.
इस पर वह कहते हैं कि अगर ऐसी बात है, तो श्रीलंका के तमिलों व वर्मा के रोहंगियाओं को लेकर सरकार ने अपना रुख क्यों नहीं साफ किया. उन्होंने कहा कि उनका संगठन घुसपैठ का विरोधी है. इस मामले में वे लोग देश के साथ हैं. देश हित के खिलाफ वे लोग किसी भी कीमत पर समझौता नहीं होने देंगे. समाज को बांटने की जो साजिश हो रही है, उसका वे लोग विरोध कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें