29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

”बुलबुल” से हुई क्षति से प्रधानमंत्री चिंतित

क्षतिग्रस्त इलाकों का आज दौरा करेंगे केंद्रीय मंत्री बाबुल कोलकाता : चक्रवाती तूफान बुलबुल से हुए नुकसान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चिंतित हैं. प्रधानमंत्री के विशेष दूत के रूप में केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो बुधवार को बुलबुल प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे. बुधवार को दोपहर करीब दो बजे कलकत्ता हवाईअड्डे से श्री सुप्रियो बुलबुल […]

क्षतिग्रस्त इलाकों का आज दौरा करेंगे केंद्रीय मंत्री बाबुल

कोलकाता : चक्रवाती तूफान बुलबुल से हुए नुकसान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चिंतित हैं. प्रधानमंत्री के विशेष दूत के रूप में केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो बुधवार को बुलबुल प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे. बुधवार को दोपहर करीब दो बजे कलकत्ता हवाईअड्डे से श्री सुप्रियो बुलबुल प्रभावित इलाकों के दौरे के लिए रवाना होंगे. वह क्षतिग्रस्त लोगों व राहत कार्य में लगे राज्य सरकार के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेंगे. सूत्रों का कहना है कि यह पूरी तरह से सरकारी दौरा होगा. इस दौरे का राजनीति से कोई संपर्क नहीं है.

श्री सुप्रियो बुलबुल प्रभावित इलाके बकखाली, नामखाना, फ्रेजरगंज सहित अन्य इलाकों का दौरा करेंगे. श्री सुप्रियो के दौरे के संबंध में राज्य सरकार को आधिकारिक रूप से सूचित कर दिया गया है. श्री सुप्रियो पीड़ितों व राहत कार्य में लगे अधिकारियों से मुलाकात के बाद केंद्र सरकार को रिपोर्ट देंगे तथा यदि केंद्रीय मदद की जरूरत हुई, तो उसकी भी सिफारिश करेंगे. उल्लेखनीय है कि सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने क्षतिग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया था तथा मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मदद दी थी. श्री सुप्रियो ने कहा कि यह उनका राजनीतिक दौरा नहीं है, वरन पूरी तरह से सरकारी दौरा है.

प्रधानमंत्री बुलबुल से हुई क्षति से चिंतित हैं. क्षति के नुकसान की भरपाई के लिए किस तरह केंद्रीय मदद की जा सकती है. इसकी समीक्षा करने के लिए वह जा रहे हैं. चक्रवाती तूफान बुलबुल के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हर संभव मदद का आश्वासन दिया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें