36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता एयरपोर्ट के पास मुकुल की गाड़ी रोककर पुलिस ने ली तलाशी

कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक नंबर गेट इलाके के पास ही रविवार को भाजपा नेता मुकुल राय की गाड़ी रोककर पुलिस ने तलाशी ली. मुकुल राय ने आरोप लगाया है कि राजनीतिक षड्यंत्र के तहत उन्हें फंसाने के लिए विधाननगर थाने की पुलिस ने बिना सर्च वारंट के उनकी […]

कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक नंबर गेट इलाके के पास ही रविवार को भाजपा नेता मुकुल राय की गाड़ी रोककर पुलिस ने तलाशी ली. मुकुल राय ने आरोप लगाया है कि राजनीतिक षड्यंत्र के तहत उन्हें फंसाने के लिए विधाननगर थाने की पुलिस ने बिना सर्च वारंट के उनकी गाड़ी को रोककर दो जगहों पर तलाशी ली, लेकिन कहीं कुछ नहीं मिला.

रविवार को कोलकाता एयरपोर्ट पर मुकुल राय उतरने के बाद एक नंबर गेट से होकर रवाना हुए. उसी दौरान एक नंबर गेट के पास ही उनकी कार को एक सिविक पुलिस ने रोका और फिर एयरपोर्ट थाने की पुलिस भी पहुंच गयी और कार की तलाशी ली गयी. इस दौरान काफी देर तक बहस हुई, लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं सुना और पूरी तलाशी लेने के बाद ही छोड़ा गया.
फिर आगे बढ़ने के बाद कैखाली के पास भी ट्रैफिक पुलिस ने उनकी गाड़ी को रोकी और तलाशी ली. इस घटना को लेकर एयरपोर्ट इलाके में मुकुल राय के समर्थकों के साथ पुलिस के साथ बहस हुई. मुकुल राय के समर्थकों ने काफी देर तक हंगामा किया.
राजनीतिक साजिश के तहत पुलिस ने तलाशी ली
इस दौरान मीडिया से मुकुल राय ने कहा कि पुलिस ने राजनीतिक साजिश के तहत गैरकानूनी तरीके से कार रोककर सर्च किया है. पुलिस के पास कोई सर्च वारंट नहीं था और जब से पुलिस से बातचीत की, तो पुलिस ने बताया कि चुनाव आयोग ने उन्हें अधिकार दिया है कि वह किसी भी गाड़ी को सर्च कर सकते हैं.
उन्होंने कहा कि जब मैंने चुनाव आयोग के नोटिस दिखाने को कहा, तो पुलिस ने ऐसा कोई नोटिस नहीं दिखायी. इसके बाद भी मुकुल राय अपनी गाड़ी की तलाशी करवाने के लिए राजी हो गये. पुलिस करीब 10 मिनट तक उनकी गाड़ी की तलाशी ली. फिर भी उनकी गाड़ी से कुछ भी बरामद नहीं हुआ. मुकुल राय का कहना है कि समर्थकों के मौजूद होने की वजह से उनका यह षड्यंत्र कामयाब नहीं हो पाया.
मुकुल राय ने कहा कि कोलकाता एयरपोर्ट के बाहर बिना वर्दी वाले एक शख्स ने पहले उनकी गाड़ी को रोका और वीडियोग्राफी करने लगा. जब उससे परिचय मांगा, तो उसने अपना परिचय बताने से इनकार कर दिया. हालांकि उसने खुद को पुलिस का आदमी बताया.
मुकुल ने फिर उसे पुलिस की आइडी कार्ड दिखाने को कहा, तो उसने इनकार कर दिया. बाद में पता चला कि उसे पुलिस ने कॉन्ट्रैक्ट पर यह काम किया था. इस संबंध में विधाननगर पुलिस के डीसी (मुख्यालय) अमित पी ज्वालगी ने कहा कि चुनाव के मद्देनजर हर थाना क्षेत्र इलाके में नाका चेकिंग के तहत कार रोककर तलाशी ली जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें