Advertisement

calcutta

  • Jan 12 2019 6:18AM

कोलकाता : कांग्रेस ने किया ‘एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के प्रदर्शन का विरोध

कोलकाता :  कांग्रेस ने किया ‘एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के प्रदर्शन का विरोध
कोलकाता :  सेंट्रल कोलकाता जिला कांग्रेस की ओर से ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म के प्रदर्शन के खिलाफ शुक्रवार को हिंद सिनेमा के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया गया. विरोध-प्रदर्शन के बाद सिनेमाघर ने फिल्म का प्रदर्शन रोक दिया. सिनेमाघर प्रबंधन के मुताबिक, दर्शकों की सुरक्षा के मद्देनजर फिल्म के प्रदर्शन को रोका गया. यह फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर आधारित है. 
 
सेंट्रल कोलकाता जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमन पाल के नेतृत्व में कांग्रेस व युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हिंद सिनेमाघर के सामने प्रदर्शन कर फिल्म के अभिनेताओं व निर्माताओं के खिलाफ नारेबाजी की और फिल्म के पोस्टर भी जलाये. हालांकि औपचारिक तौर पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस ने प्रदर्शन पर असहमति व्यक्त की और कहा कि पार्टी कभी अभिव्यक्ति की आजादी का विरोध नहीं करेगी, जिसे वह अपनी विचारधारा के हिस्से के रूप में काफी महत्व देती है.
 
 वहीं कांग्रेस नेता राकेश सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों पर सिनेमा हॉल का पर्दा फाड़ने और नारेबाजी करने का आरोप है. हंगामे के चलते दर्शक हॉल से बाहर निकल गये. 
 
इधर कांग्रेस नेता ओमप्रकाश मिश्रा ने कहा कि इस संबंध में कांग्रेस का रुख साफ है. उनकी पार्टी फिल्म के प्रदर्शन के खिलाफ नहीं है. भले ही इस फिल्म की फंडिंग भाजपा ने की है और इसका उद्देश्य कांग्रेस नेतृत्व की छवि को धूमिल करना है. कांग्रेस चाहती है कि फिल्म का प्रदर्शन बंद न हो. फिल्म में अभिनेता अनुपम खेर, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका निभा रहे हैं.
 
 फिल्म श्री सिंह के तत्कालीन मीडिया सलाहकार संजय बारू की 2014 में इसी नाम से प्रकाशित पुस्तक पर आधारित है. फिल्म शुक्रवार को ही रिलीज हुई है. 
 

Advertisement

Comments

Advertisement