25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता में रुलाने लगा प्याज, कीमत 80 के पार

कोलकाता : कोलकाता में प्याज का दाम आसमान छूने लगा है. गुरुवार को मछुआ बाजार और अन्य सब्जी मंडी में प्याज की कीमत 80 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गयी है. दुर्गापूजा के कुछ दिन पहले से ही पूरे देश में प्याज का दाम बढ़ने लगा था. कोलकाता में इसकी कीमत 80 रुपये प्रति किलो […]

कोलकाता : कोलकाता में प्याज का दाम आसमान छूने लगा है. गुरुवार को मछुआ बाजार और अन्य सब्जी मंडी में प्याज की कीमत 80 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गयी है.

दुर्गापूजा के कुछ दिन पहले से ही पूरे देश में प्याज का दाम बढ़ने लगा था. कोलकाता में इसकी कीमत 80 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गयी है. दिल्ली में अभी भी प्याज 100 रुपये प्रति किलो से अधिक है. मानसून के समय लगातार होने वाली बारिश की वजह से बनी बाढ़ जैसी परिस्थिति की वजह से प्याज की कीमत आसमान छूने लगी है.

बड़ाबाजार स्थित सब्जी विक्रेता राजेश कुमार ने बताया कि पिछले साल नवंबर में 20 से 25 रुपये किलो की दर से प्याज बेची गयी थी, लेकिन इस बार यह चार गुना अधिक दाम पर बेची जा रही है. हावड़ा, हुगली, जादवपुर, उत्तर और दक्षिण 24 परगना के विभिन्न शहरी क्षेत्रों में प्याज का दाम 80 रुपये है. प्याज की सबसे अधिक आपूर्ति महाराष्ट्र के नासिक से होती है.

वहां बहुत अधिक बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गये हैं, जिसके कारण प्याज की खेती भी बर्बाद हुई है और गोदाम में प्याज का स्टॉक भी कम है. करीब 40 फीसदी उत्पादन कम हो गया है. बाढ़ की वजह से देश के अन्य इलाकों में भी प्याज का उत्पादन कम हुआ है. इसलिए प्याज का दाम जरूरत के हिसाब से अधिक हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें