30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोलकाता में विक्टोरिया मेमोरियल के पास वज्रपात, एक की मौत, 15 झुलसे, पुरुलिया में भी तीन मरे

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में विक्टोरिया मेमोरियल के सामने शुक्रवार को भारी बारिश के बीच वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत हो गयी और 15 लोग झुलस गये. सभी 15 लोगों का इलाज चल रहा है. वहीं, पुरुलिया जिला में बिजली गिरने से तीन लोगों की मृत्यु हो गयी. पुलिस के मुताबिक, […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में विक्टोरिया मेमोरियल के सामने शुक्रवार को भारी बारिश के बीच वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत हो गयी और 15 लोग झुलस गये. सभी 15 लोगों का इलाज चल रहा है. वहीं, पुरुलिया जिला में बिजली गिरने से तीन लोगों की मृत्यु हो गयी.

पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार अपराह्न कोलकाता के मशहूर विक्टोरिया मेमोरियल के सामने आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में वहां से गुजर रहे 16 लोग आ गये. ये सारे लोग झुलसकर जमीन पर गिर गये. इन्हें तुरंत ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने आसपास के लोगों के साथ मिलकर एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया, जिसमें से एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया.

इधर, अलीपुर स्थित मौसम विभाग के पूर्व क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से बयान जारी कर जानकारी दी गयी है कि समुद्र तट पर निम्न दाब की वजह से चक्रवात बना है, जिसके कारण अभी 48 घंटे तक लगातार बारिश होगी. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर बताया है कि राजधानी कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर और मुर्शिदाबाद में भारी बारिश की संभावना है.

कहीं-कहीं सात से 11 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है. सावधानी बरतते हुए मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गयी है. विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, शुक्रवार सुबह से ही कोलकाता के आसमान में बादल छाये थे और भारी बारिश की शुरुआत भी हो गयी है.

विमान सेवा पर भी असर

बारिश की वजह से कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान सेवा पर व्यापक असर पड़ा है. भारी बारिश कारण एयरपोर्ट पर आने वाली 4 फ्लाइट होल्ड पर हैं. इसके अलावा 5 से ज्यादा फ्लाइट अपने निर्धारित वक्त पर रवाना नहीं हो सकी है और उड़ान भरने का इंतजार कर रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें