26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पीएनबी धोखाधड़ी : इडी ने की कार्रवाई, चोकसी का करीबी 12 तक ट्रांजिट रिमांड पर

कोलकाता : पंजाब नेशनल बैंक से धोखाधड़ी करने के आरोपी भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के करीबी दीपक कृष्ण राव कुलकर्णी को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है. दीपक चोकसी के हॉन्गकॉन्ग स्थित फर्म में निदेशक के रूप में कार्यरत था. सोमवार की देर रात इडी ने दीपक कुलकर्णी को कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार […]

कोलकाता : पंजाब नेशनल बैंक से धोखाधड़ी करने के आरोपी भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के करीबी दीपक कृष्ण राव कुलकर्णी को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है. दीपक चोकसी के हॉन्गकॉन्ग स्थित फर्म में निदेशक के रूप में कार्यरत था. सोमवार की देर रात इडी ने दीपक कुलकर्णी को कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया.
आरोपी के खिलाफ इडी ने पहले ही लुकआउट नोटिस जारी किया गया था, जिसके आधार पर कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरते ही इमीग्रेशन विभाग के अधिकारियों ने दीपक कुलकर्णी को पकड़ लिया और इसकी सूचना प्रवर्तन निदेशालय को दी.
गौरतलब है कि मेहुल चोकसी पर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से 13,500 करोड़ रुपये का फ्रॉड करने का आरोप है. इडी ने कुलकर्णी को मंगलवार को बैंकशॉल कोर्ट स्थित विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उसे 12 नवंबर तक इडी को ट्राजिंट रिमांड की अनुमति दे दी. इडी मुंबई ले जाकर उससे पूछताछ करना चाहती है.
दीपक कुलकर्णी के संबंध में प्रवर्तन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि इडी ने आउटलुक सर्कुलर के आधार पर दीपक कृष्ण राव कुलकर्णी को कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया. इडी के मुताबिक, गीतांजलि ग्रुप के मालिक मेहुल चोकसी ने कई फर्जी कंपनियां खोल रखी थीं. इनमें से एक कंपनी हॉन्गकॉन्ग में है, जिसका निदेशक दीपक कुलकर्णी है. कुलकर्णी, मेहुल चोकसी के खिलाफ दर्ज चार्जशीट में भी आरोपी है और उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है. मेहुल चोकसी और नीरव मोदी दोनों के खिलाफ सीबीआई और इडी जांच कर रही हैं.
दुबई में नीरव मोदी की 11 संपत्तियां जब्त
प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने भगोड़े नीरव मोदी पर बड़ी कार्रवाई की है. इडी ने उसकी दुबई स्थित संपत्ति को जब्त किया है. इडी ने नीरव मोदी की 11 संपत्ति जब्त की हैं, जिसकी कीमत 56 करोड़ रुपये बतायी जा रही है. प्रवतर्न निदेशालय सूत्रों के अनुसार, भगोड़े नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की कुछ और संपत्तियों को शीघ्र जब्त किये जाने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें