32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मकाऊट में बीटेक, एमबीए के लिए नया सत्र जनवरी से

कोलकाता : राज्य के सभी निजी इंजीनियरिंग कॉलेज, माैलाना अबुल कलाम आजाद यूनिवर्सिटी (मकाऊट) से जुड़े हुए हैं. मकाऊट की एकेडमिक काउंसिल की एक बैठक में काउंसिल के सदस्यों की ओर से यह प्रस्ताव रखा गया कि नया एकेडमिक सत्र प्रत्येक साल जनवरी से दिसंबर तक शुरू किया जाना चाहिए. बीटेक. यह प्रस्ताव इसलिए रखा […]

कोलकाता : राज्य के सभी निजी इंजीनियरिंग कॉलेज, माैलाना अबुल कलाम आजाद यूनिवर्सिटी (मकाऊट) से जुड़े हुए हैं. मकाऊट की एकेडमिक काउंसिल की एक बैठक में काउंसिल के सदस्यों की ओर से यह प्रस्ताव रखा गया कि नया एकेडमिक सत्र प्रत्येक साल जनवरी से दिसंबर तक शुरू किया जाना चाहिए.

बीटेक. यह प्रस्ताव इसलिए रखा गया, ताकि दाखिले की अंतिम प्रक्रिया तक कोई सीट रिक्त न रह जाये. इस पर सबकी सहमति ली जायेगी. यह जानकारी मकाऊट के वाइस चांसलर प्रो. सैकत मित्रा ने दी.

उन्होंने कहा कि सामान्यतः यूनिवर्सिटी का नियमित सत्र प्रति वर्ष जुलाई से जून तक चलता है. इसके अतिरिक्त नया सत्र जनवरी से दिसंबर तक चलेगा. उनका कहना है कि चार चरणों में काउंसेलिंग होने के बाद भी निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों में कई सीटें खाली रह जाती हैं. यूनिवर्सिटी के कई एमबीए व बीएससी कार्यक्रम में नामांकन करने वाले विद्यार्थियों की संख्या काफी कम दर्ज की गयी है.

जिलों के कॉलेज में तो सबसे कम दाखिले हो पाते हैं. दूसरा सत्र शुरू करने से यूनिवर्सिटी व इससे जुड़े कॉलेजों में खाली पड़ी सीटों को भरने में सुविधा होगी. सभी तकनीकी कॉलेज एआइसीटीइ द्वारा नियंत्रित किये जाते हैं. नये संस्थानों को चलाने के लिए यूनिवर्सिटी को सर्वोच्य बॉडी से मंजूरी लेनी पड़ती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें