27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल में तृणमूल विधायक की हत्या मामले में भाजपा नेता मुकुल राय समेत चार पर केस दर्ज

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के नदिया जिला में तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत विश्वास की हत्या के मामले में रविवार को भाजपा नेता मुकुल राय समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. पश्चिम बंगाल पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के नदिया जिला में तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत विश्वास की हत्या के मामले में रविवार को भाजपा नेता मुकुल राय समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

पश्चिम बंगाल पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्राथमिकी में चार लोगों के नाम हैं, जिनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है. राज्य विधानसभा की किशनगंज विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले विश्वास (41) की शनिवार शाम जिले के फूलबाड़ी इलाके में एक सरस्वती पूजा पंडाल में अज्ञात हमलावरों ने निकट से गोली मारकर हत्या कर दी थी.

उन्हें तत्काल एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अधिकारी ने कहा, ‘इस मामले में हमने अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि तीन अन्य को हिरासत में लिया गया है. विधायक को गोली मारने के लिए इस्तेमाल हुई देसी रिवॉल्वर भी बरामद की गयी है.’

उन्होंने कहा, ‘हमारी शुरुआती जांच के मुताबिक, ऐसा लगता है कि पीड़ित को पीछे से गोली मारी गयी और यह सोची समझी साजिश का हिस्सा था.’ हमलावरों के इलाके से भाग जाने की आशंका के बारे में पूछे जाने पर पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रदेश पुलिस बेहद सतर्कता बरत रही है.

बांग्लादेश सीमा पर हाई अलर्ट

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘नदिया की सीमा बांग्लादेश से लगती है और इस बात की आशंका है कि वे (हमलावर) पड़ोसी देश भागने की कोशिश कर सकते हैं. सीमा पर आवाजाही पर नजर रखने के लिए पुलिस हाई अलर्ट पर है.’

तृणमूल कांग्रेस की तरफ से पूर्व संसद सदस्य रहे राय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से संबंधों में खटास आने के बाद भाजपा का दामन थाम लिया था. तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने हमले को भाजपा की साजिश करार देते हुए शनिवार को कहा कि पूरी जांच के बाद हत्या में शामिल लोगों को सजा दी जायेगी.

उन्होंने यह भी कहा कि भगवा दल लोकसभा चुनावों से पहले गड़बड़ी फैलाने की कोशिश कर रही है. मुकुल राय और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने आरोपों को ‘निराधार’ करार दिया था.

मुकुल ने आरोपों को निराधार बताया

भाजपा नेता मुकुल राय ने अपने ऊपर लगाये गये तमाम आरोपों को निराधार बताया. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा से डर गयी है. ममता के आदेश पर तृणमूल विधायक की हत्या के आरोप भाजपा पर चस्पा किया जा रहा है.

श्री राय ने कहा कि पूरे पश्चिम बंगाल में जब किसी व्यक्ति की उनके लोग या अपराधी हत्या कर देते हैं, तृणमूल कांग्रेस और उसकी सरकार इसका आरोप भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और उसके कार्यकर्ताओं पर लगा देती है. मैं इस मामले की स्वतंत्र एजेंसी से जांच की मांग करता हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें