Advertisement

calcutta

  • May 16 2019 2:10PM

बंगाल में बवालः ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग को बताया भाजपा का भाई, जानिये और क्या कहा

बंगाल में बवालः ममता बनर्जी  ने चुनाव आयोग को बताया भाजपा का भाई, जानिये और क्या कहा

कोलकाताः कोलकाता में मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हुए हंगामे के बाद मायावती और भाजपा के बीच जुबानी जंग अपने चरम पर है. इसी बीच, चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के लिए एक दिन की कटौती की तो ममता बनर्जी ने आयोग को निशाने पर ले लिया. गुरुवार को जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भारतीय निर्वाचन आयोग को भारतीय जनता पार्टी का भाई करार दिया. उन्होंने कहा कि कल शाम मुझे पता चला कि भाजपा की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने प्रचार में कटौती है. अगर कटौती करनी ही थी थो पीएम मोदी के दो रैलियों का इंतजार क्यों किया. चुनाव आयोग पहले निष्पक्ष था लेकिन अब पूरा देश जानता है कि चुनाव आयोग खुद को भाजपा को बेच दिया है.

 लोकसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गुरुवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दक्षिण 24 परगना के मथुरापुर में एक सभा में जमकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. ममता ने कहा कि चुनाव के अंतिम चरण में चुनाव आयोग ने सिर्फ बंगाल में प्रचार का समय घटाकर अनोखा कीर्तिमान स्थापित किया है, क्योंकि चुनाव आयोग भाजपा के पास बिक चुका है, इसलिए मोदी के निर्देश पर काम कर रहा है. बुधवार शाम को चुनाव आयोग का निर्देश इसे साबित करता है.

ममता ने कहा कि कुछ लोग देश को अपने अधिकार में ले चुके हैं, आये दिन वे लोगों पर अत्याचार कर रहे हैं. मूर्ति तोड़ना उनकी आदत है, त्रिपुरा में भी उन्होंने ऐसा ही किया और बंगाल में भी वे इसी आदत को दोहराकर मूर्ति तोड़ रहे हैं. ममता ने कहा कि अमित शाह की मौजूदगी में ही भाजपा समर्थकों ने मंगलवार शाम को विद्यासागर कॉलेज में ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़ी है, इसके सबूत उनके पास हैं. अमित शाह लगातार झूठ बोल रहे हैं, मूर्ति तोड़ने का आरोप तृणमूल समर्थकों पर लगा रहे हैं, वह इसे साबित करें, अन्यथा इस झूठ के लिए उन्हें उठक-बैठक करना चाहिए. बंगाल की जनता उन्हें माफ नहीं करेगी. 


ममता ने कहा कि गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंचधातु की मूर्ति बना देने की बात कह रहे हैं, राज्य की जनता उनके द्वारा दी गई मूर्ति स्वीकार नहीं करेगी. ममता ने फिर एकबार आरोप लगाया कि बंगाल में भाजपा दंगा लगाना चाहती है, इसके लिए फेसबुक में भड़कीले पोस्ट किये जा रहे हैं, जिससे यहां की शांति भंग हो सके. लेकिन बंगाल की जनता ने भाजपा का असली रूप देख लिया है. यहां की जनता इन पोस्ट पर विश्वास ना करें. दूसरे राज्यों से किराये के लोग लाकर भाजपा यहां की शांति भंग नहीं कर सकेंगी, जनता उन्हें यहां से उखाड़ फेकेगी

बता दें कि  चुनाव आयोग ने कहा है कि गुरुवार रात 10 बजे के बाद पश्चिम बंगाल की 9 लोकसभा सीटों पर कोई चुनाव प्रचार नहीं होगा. पहले चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम 5 बजे खत्म किया जाना था. 

 

Advertisement

Comments

Advertisement