34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ममता की ब्रिगेड सभा में नहीं शामिल होंगे राहुल गांधी, उपस्थित रहेंगे 20 से भी अधिक राष्ट्रीय नेता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने 19 जनवरी को महानगर के ब्रिगेड मैदान में सभा आयोजित की है और इस सभा में भाग लेने के लिए उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ की सभी विपक्षी पार्टियों को आमंत्रित किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सभा में यूपीए की […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने 19 जनवरी को महानगर के ब्रिगेड मैदान में सभा आयोजित की है और इस सभा में भाग लेने के लिए उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ की सभी विपक्षी पार्टियों को आमंत्रित किया है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सभा में यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नहीं शामिल होंगे. वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती के भी आने की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है.
मंगलवार को ब्रिगेड सभा की तैयारियों को लेकर राज्य सचिवालय नवान्न भवन में उच्चस्तरीय बैठक हुई. बैठक में ब्रिगेड मैदान में बननेवाले स्टेज से लेकर वहां की सुरक्षा-व्यवस्था सभी मुद्दों पर विस्तार में चर्चा हुई.
बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा करते हुए कहा कि कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक महारैली आयोजित करने जा रही है. इस बार की यह ब्रिगेड रैली ऐतिहासिक होगी और इसमें विपक्षी पार्टियों का महागठबंधन देखने को मिलेगा.
उन्होंने कहा कि ब्रिगेड रैली में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, जेडीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, मल्लिकार्जुन खड़गे, कर्नाटक के सीएम कुमारास्वामी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, राजद नेता तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, शरद यादव, जिग्नेश मेवानी, हार्दिक पटेल, शत्रुघ्न सिन्हा, अरूण शौरी फारुक अब्बदुल्ला, उमर अब्बदुला, यशवंत सिन्हा, अजीत सिंह, जयंत चौधरी, बदरुद्दीन अजमल शामिल होंगे.
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि केरल के मुख्यमंत्री को अामंत्रण किया गया था, लेकिन उन्होंने अभी तक कोई सूचना नहीं दी है. साथ ही शिवसेना के संजय राउत ने भी भी कोई सूचना नहीं दी है.
वहीं, कर्नाटक के वर्तमान परिस्थिति पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वहां के स्थानीय नेताओं का मामला है वे लोग अपने स्तर पर देखेंगे.
गौरतलब है कि इस ब्रिगेड सभा की तैयारी के लिए मंगलवार को राज्य सचिवालय नवान्न में हुई बैठक में सांसद अभिषेक बनर्जी, सुदीप बंद्योपाध्याय, कल्याण बनर्जी, काकोली घोष दस्तीदार, दिनेश त्रिवेदी, सुब्रत बक्सी, नदीमुल हक व सौगत राय, मंत्री पार्थ चटर्जी , चंद्रिमा भट्टाचार्य व साधन पांडेय, पुलिस के डीजी, एडीजी (कानून-व्यवस्था), कोलकाता पुलिस कमिश्नर और विधाननगर पुलिस कमिश्नर भी शामिल हुए थे.
राज्य सचिवालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक में ममता बनर्जी ने वहां मौजूद तृणमूल के सांसदों व मंत्रियों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी है, जिसके बारे में इस बैठक में उन्हें विस्तार से बताया गया.
मुख्यमंत्री ने ब्रिगेड रैली की सुरक्षा व्यवस्था के मुद्दे पर पुलिस अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श भी किया. साथ ही 19 जनवरी की ब्रिगेड रैली में शामिल होने के लिए सभी विपक्षी दलों और उनके नेताओं को आमंत्रित किया है.
ब्रिगेड रैली में देश के कई नामचीन नेता और कई राज्यों के मुख्यमंत्री आयेंगे. इन नेताओं और मुख्यमंत्री को कहां ठहराया जायेगा और उनके लिए क्या-क्या इंतजाम किये जायेंगे, इसे लेकर बैठक में विस्तार में चर्चा की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें