32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तृणमूल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के दावों कोे किया खारिज

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वक्तव्य में किये गये दावों को खारिज कर दिया. तृणमूल की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में प्रधानमंत्री द्वारा क्रमवार उठाये गये मुद्दों पर सफाई दी गयी है. तृणमूल के मुताबिक प्रधानमंत्री ने कहा है कि उन्होंने ममता बनर्जी के सैकड़ों पोस्टर देखें, लेकिन ये पोस्टर […]

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वक्तव्य में किये गये दावों को खारिज कर दिया. तृणमूल की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में प्रधानमंत्री द्वारा क्रमवार उठाये गये मुद्दों पर सफाई दी गयी है. तृणमूल के मुताबिक प्रधानमंत्री ने कहा है कि उन्होंने ममता बनर्जी के सैकड़ों पोस्टर देखें, लेकिन ये पोस्टर एकुशे जुलाई को होनेवाले शहीद दिवस के लिए है जिसका कि इस बार 25वां वर्ष है.
भाजपा की सभा की भीड़ पर तृणमूल का कहना है कि मौजूद लोगों में अधिकांश पड़ोसी राज्य, झारखंड और ओड़िशा से आये थे. यहां तक कि पटना के वाहन भी सभा स्थल पर देखे गये. राजनीतिक सभा के लिए काफी कारपोरेट धन खर्च किया गया, लेकिन इससे क्या किसान लाभान्वित हुए? प्रधानमंत्री किसानों की आय को दोगुनी करने की बात कहते हैं लेकिन उनकी ही पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में ऐसा वादा कई वर्ष पहले किया गया था जो अभी तक पूरा नहीं किया गया जबकि बंगाल में किसानों की आय पिछले सात वर्षों में 2.25 गुना बढ़ी है.
वर्ष 2011 में यह 91 हजार रुपये सालाना थी जो कि गत वर्ष दो लाख 90 हजार रुपये हो गयी. किसानों की आत्महत्या की बात की जाये तो संसदीय रिपोर्ट के अनुसार 2017 में महाराष्ट्र में 635 किसानों ने आत्महत्या की जबकि बंगाल में यह संख्या शून्य थी. प्रधानमंत्री द्वारा सिंडिकेट राज का मुद्दा उठाये जाने पर भी तृणमूल ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.
तृणमूल के मुताबिक भाजपा ही एक सिंडिकेट है जो धार्मिक अतिवाद को बढ़ावा देती है. भाजपा हमला करनेवाली, टॉर्चर करनेवाली और भ्रष्टाचार की सिंडिकेट है, इसलिए भाजपा को आग से नहीं खेलना चाहिए. भाजपा अपनी एजेंसियों के जरिए चाहे कितना ही परेशान क्यों न करे, तृणमूल उनके सिंडिकेट के सामने नहीं झुकेगी. बंगाल सभी के लिए है और विश्व की सांस्कृतिक राजधानी है. भाजपा नेता के भाषण ने साबित कर दिया कि उनका विकास का कोई एजेंडा नहीं है. उन्होंने आकर केवल राजनीतिक भाषण दिया है. उनके दौरे का कुल नतीजा शून्य रहा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें