31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिम बंगाल में सात चरणों में मतदान भाजपा का गेम प्लान : ममता बनर्जी

– तृणमूल को होगी सुविधा, दूसरे राज्यों में भी कर पायेंगे प्रचार कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में सात चरणों में मतदान कराने की चुनाव आयोग की घोषणा को भाजपा का गेम प्लान करार दिया. सुश्री बनर्जी ने सोमवार को राज्य सचिवालय नबान्न में संवाददाताओं से […]

– तृणमूल को होगी सुविधा, दूसरे राज्यों में भी कर पायेंगे प्रचार

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में सात चरणों में मतदान कराने की चुनाव आयोग की घोषणा को भाजपा का गेम प्लान करार दिया. सुश्री बनर्जी ने सोमवार को राज्य सचिवालय नबान्न में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि यह भाजपा का गेमप्लान है. ताकि भाजपा के नेताओं को अन्य राज्यों में चुनाव प्रचार में सु‍विधा हो और अधिक समय मिल सके. लेकिन इससे वह बहुत ही खुश हैं. क्योंकि भाजपा का यह पैतरा उनके खिलाफ ही जायेगा.

सुश्री बनर्जी ने कहा कि भाजपा बंगाल को डिस्टर्ब करना चाहती है. लेकिन तृणमूल कांग्रेस राज्य की 42 में से 42 सीटें जीतेगी. भाजपा ने कभी भी बंगाल के लोगों को सम्मान नहीं दिया है. लेकिन बंगाल देश को राह दिखायेगा तथा लोकसभा चुनाव के बाद सरकार गठन करने में बंगाल की अहम भूमिका होगी.

उन्होंने सवाल किया कि एक ही जिले में दो चरणों में मतदान कराने का क्या तर्क है? इस समय तीव्र गर्मी पड़ती है तथा काल बैशाखी भी होता है. इससे न केवल मतदाताओं को असुविधा होगी, वरन चुनाव कार्य करने में जुटे कर्मचारियों को भी असुविधा होगी. उन्होंने कहा कि सात चरणों में मतदान से वह बहुत खुश है, क्योंकि इससे उन पर दवाब घटेगा तथा वह ज्यादा दिनों तक चुनाव प्रचार कर पायेंगी. बंगाल के अतिरिक्त वह झारखंड, असम व उत्तर पूर्व के राज्यों के साथ अन्य राज्यों में भी चुनाव प्रचार कर पायेंगी.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश एक बड़ा राज्य है. वहां लोकसभा की 80 सीटें हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल में लोकसभा की मात्र 42 सीटें हैं. लेकिन दोनों राज्यों में सात चरणों में मतदान कराया जा रहा है. उन्हें भी चुनाव का बहुत अनुभव है. इसका लाभ तृणमूल को मिलेगा. मतगणना की शुरुआत भी गुरुवार को रही है तथा समाप्त भी गुरुवार को हो रहा है. नक्षत्र व गोत्र देखकर मतदान के दिनों की घोषणा की गयी है.

ममता ने अप्रैल में फिर केंद्र सरकार द्वारा स्ट्राइक (हमले) की आशंका जतायी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अप्रैल माह में फिर केंद्र सरकार द्वारा (स्ट्राइक) हमले करने की आशंका जतायी. सुश्री बनर्जी ने सोमवार को राज्य सचिवालय नबान्न में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि अप्रैल माह में केंद्र सरकार फिर स्ट्राइक (हमला) करेगी.

उन्होंने कहा कि उन्हें दिल्ली के कुछ वरिष्ठ पत्रकारों ने जानकारी दी है कि केंद्र सरकार फिर से स्ट्राइक करने की तैयारी कर रही है. यह स्ट्राइक अप्रैल माह में होगी. उल्लेखनीय है कि पुलवामा में आतंकी हमले के बाद केंद्र की मोदी सरकार ने पाकिस्तान में आतंकियों के ठिकानों पर हमला बोला था.

सुश्री बनर्जी ने वायु सेना के साहस की तारीफ की थी, लेकिन पुलवामा में आतंकी हमले में जवानों के शहीद होने को केंद्र सरकार की विफलता करार दिया था और पाकिस्तानी में आतंकी हमले में कितने आतंकी मारे गये थे. इसके सबूत की मांग की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें