27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल में पेट्रोल-डीजल एक रुपये सस्‍ता, ममता सरकार देगी सब्सिडी

कोलकाता : राजस्थान के बाद अब पश्चिम बंगाल सरकार ने पेट्रोल व डीजल की कीमत में एक रुपये कमी करने की घोषणा की. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को राज्य मुख्यालय नवान्न में संवाददाताओं को बताया कि राज्य सरकार ने पेट्रोल व डीजल की कीमत में मंगलवार की रात से एक रुपये सब्सिडी देने का […]

कोलकाता : राजस्थान के बाद अब पश्चिम बंगाल सरकार ने पेट्रोल व डीजल की कीमत में एक रुपये कमी करने की घोषणा की. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को राज्य मुख्यालय नवान्न में संवाददाताओं को बताया कि राज्य सरकार ने पेट्रोल व डीजल की कीमत में मंगलवार की रात से एक रुपये सब्सिडी देने का निर्णय किया है.

पेट्रोल व डीजल पर राज्य सरकार को मिलने वाले कर में से राज्य सरकार एक रुपये की सब्सिडी देगी. सुश्री बनर्जी ने बताया कि पेट्रोल व डीजल की कीमत जिस तरह से लगातार बढ़ रही है. उससे आम लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ा रहा है. राज्य सरकार सीमित संसाधन के बीच राज्य के लोगों को राहत देने की कोशिश की है.

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को बंगाल में डीजल की कीमत प्रति लीटर 75.82 रुपये रही, जो सोमवार की तुलना में 22 पैसे अधिक हैं. वहीं, पेट्रोल की कीमत 83.75 रुपये प्रति लीटर रही, जो सोमवार की कीमत की तुलना में 22 पैसे अधिक हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें