36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कलकत्ता मेडिकल कॉलेज की छात्रा डेंगू की चपेट में

कोलकाता. कॉलेज स्क्वायर के पास कलकत्ता मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई करने वाली छात्रा डेंगू से पीड़ित हो गयी है. पीड़ित छात्रा डॉ स्वास्ती कुमारी को बुधवार को एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया. अस्पताल के डॉ डी चटर्जी छात्रा की चिकित्सा कर रहे हैं. अस्पताल में 22 जून को डॉ […]

कोलकाता. कॉलेज स्क्वायर के पास कलकत्ता मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई करने वाली छात्रा डेंगू से पीड़ित हो गयी है. पीड़ित छात्रा डॉ स्वास्ती कुमारी को बुधवार को एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया. अस्पताल के डॉ डी चटर्जी छात्रा की चिकित्सा कर रहे हैं. अस्पताल में 22 जून को डॉ स्वास्ती की जांच की गयी थी. फिलहाल छात्रा की हालत स्थिर बतायी जा रही है. दूसरी ओर इस विषय में मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की ओर से किसी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं दी गयी है. गौरतलब है कि सरकारी रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल डेंगू की चपेट में आने से 19 लोगों की मौत हो गयी थी. 10 हजार 697 लोग पीड़ित हुए थे.
मलेरिया प्रभावित जिलों में होगी फॉगिंग
कोलकाता. मानसून के आते ही राज्य स्वास्थ्य विभाग सचेत हो गया है. मानूसन के दौरान राज्यवासियों को डेंगू व मलेरिया के प्रकोप से दूर रखने के लिए विभाग की ओर से फॉगिंग के निर्देश दिये गये हैं.विभाग ने उत्तर बंगाल के कुछ मलेरिया प्रभावित जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियों को सचेत रहने की चेतावनी दी है. जलपाईगुड़ी, कूचबिहार,दार्जिलिंग व मालदा समेत कई जिलों को सचेत किया गया है.
विभाग ने स्वास्थ्य अधिकारियों को नियमित रुप से फॉगिंग कराने का निर्देश दिया गया. स्वास्थ्य विभाग ने अपनी वेबसाइट पर यह जानकारी दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें